1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. राहुल गांधी का दावा, कहा- आंतरिक आकलन के मुताबिक भाजपा हार रही है लोकसभा चुनाव

राहुल गांधी का दावा, कहा- आंतरिक आकलन के मुताबिक भाजपा हार रही है लोकसभा चुनाव

राहुल गांधी ने कहा कि मसूद अजहर आतंकवादी है और उसे जरूर सजा मिलनी चाहिए लेकिन वह पूछना चाहते हैं कि किसने उसे पाकिस्तान भेजा था, कौन सी सरकार आतंकवाद के समक्ष झुकी थी, भाजपा ने आतंकवाद के साथ समझौता किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 04, 2019 16:19 IST
राहुल गांधी का दावा, कहा-आंतरिक आकलन के मुताबिक भाजपा हार रही है लोकसभा चुनाव- India TV
राहुल गांधी का दावा, कहा-आंतरिक आकलन के मुताबिक भाजपा हार रही है लोकसभा चुनाव

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है। राहुल ने कहा कि 2019 में मोदी हारने वाले हैं। राहुल गांधी ने कहा कि उनके आंतरिक आकलन के मुताबिक भाजपा लोकसभा का चुनाव हार रही है। गांधी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह मोदी को एक डरे हुए प्रधानमंत्री के रूप में देखते हैं जो विपक्षियों के हमलों का सामना नहीं कर सकते।

Related Stories

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने संप्रग के सर्जिकल स्ट्राइक्स को वीडियो गेम बताकर सेना का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि सेना देश की है, यह किसी एक व्यक्ति की सेना नहीं है। गांधी ने कहा कि वह देश की सेना का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मसूद अजहर आतंकवादी है और उसे जरूर सजा मिलनी चाहिए लेकिन वह पूछना चाहते हैं कि किसने उसे पाकिस्तान भेजा था, कौन सी सरकार आतंकवाद के समक्ष झुकी थी, भाजपा ने आतंकवाद के साथ समझौता किया।

हाल ही में संयुक्त राष्ट्र द्वारा जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया है। चौकीदार चोर है संबंधी बयान पर सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगने पर भी राहुल ने स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने कहा, 'मुझसे गलती हुई और मैंने माफी मांग ली। एक बात स्पष्ट कर दूं कि सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन मामले में एससी के हवाले से की अपनी टिप्पणी के लिए मैंने माफी मांगी है। बीजेपी या आरएसएस के लोगों से कोई माफी नहीं मांगी। चौकीदार चोर है का नारा आज देश भर में बोला जा रहा है और यह हमारा नारा रहेगा।'

राहुल गांधी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के आरोपों पर कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जैसी चाहे और जिससे मर्जी चाहें जांच करा सकते हैं। शाह ने यूपीए शासनकाल में राहुल गांधी की कंपनी के पूर्व बिजनस पार्टनर को ऑफसेट पार्टनर बनाए जाने का आरोप लगाया था। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह हर जांच के लिए तैयार हैं क्योंकि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019