1. You Are At:
  2. होम
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. Lok Sabha 2019: बिहार में एनडीए उम्‍मीदवारों के नाम तय, आज BJP JDU और LJP कर सकती हैं सीटों का ऐलान

Lok Sabha 2019: बिहार में एनडीए उम्‍मीदवारों के नाम तय, आज BJP JDU और LJP कर सकती हैं सीटों का ऐलान

लोकसभा चुनावों की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण राज्य बिहार में आज एनडीए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो सकती है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:15 Mar 2019, 12:06 PM IST]
NDA Bihar- India TV
NDA Bihar

लोकसभा चुनावों की दृष्टि से बेहद महत्‍वपूर्ण राज्‍य बिहार में आज एनडीए प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा हो सकती है। बैठकों के लंबे दौर के बाद आखिरकार गठबंधन की पार्टियों ने नाम पर अंतिम फैसला कर लिया है। बता दें कि बिहार की 40 सीटों के लिए बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी के बीच 17-17-6 सीटों का बंटवारा हुआ है। ​सीटों के बंटवारे के बाद अब सभी को इस बात का इंतजार है कि किस सीट पर किस पार्टी का कौन सा प्रत्‍याशी खड़ा होगा। माना जा रहा है कि मौजूदा एनडीए सरकार में शामिल सभी केंद्रीय मंत्री अपनी-अपनी मौजूदा सीट से चुनाव लड़ेंगे।  

बता दें कि पिछली बार बीजेपी और जेडीयू ने अलग अलग चुनाव लड़ा था। पिछले चुनाव में जेडी यू की जीती हुई और बीजेपी की हारी सीटों को जेडीयू को ही दिया गया है। वहीं एनडीए द्वारा जीती गई पांच सीटें भी जेडीयू को दी गई हैं। मुंगेर की सिटिंग एलजेपी सीट जेडी यू को मिली सकती है। वहीं बेगूसराय के साथ अदला-बदली हो सकती है। बीजेपी ने अपनी सीटिंग सीट बेगूसराय जेडीयू को दी है, वहीं मुंगेर में जेडीयू ने एलजेपी के साथ सीटों की अदला बदली की है। 

पिछले चुनाव में भागलपुर की हारी हुई सीट को बीजेपी ने जेडी यू के साथ अपनी जीती हुई झंझारपुर सीट से अदलाबदली कर रही है। हारी हुई सीट भागलपुर देने के बजाय जीती हुई सीट झंझारपुर जेडी यू को दे रही है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Bihar NDA candidates announcement for lok sabha elections BJP LJP JDU latest updats | बिहार: एनडीए उम्‍मीदवारों के नाम तय, आज BJP JDU और LJP कर सकती हैं सीटों का ऐलान
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019