1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. Exit Poll 2019: बिहार में एनडीए को 32, महागठबंधन को 8 सीटों का अनुमान

Exit Poll 2019: बिहार में एनडीए को 32, महागठबंधन को 8 सीटों का अनुमान

पिछले बार के लोकसभा चुनावों के मुकाबले बिहार में इस बार समीकरण पूरी तरह बदले हुए थे। इस बार जेडीयू की एनडीए में वापसी हुई थी, वहीं राजद के नेतृत्व में ताकतवर महागठबंधन बना। बिहार में इस बार बाजी किसके हाथ लगेगी, यह हम आपको बताएंगे India TV-CNX का Exit Poll के जरिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 19, 2019 23:51 IST
bihar- India TV
Image Source : INDIA TV बिहार में कौन मारेगा बाजी

पटना: लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण का मतदान खत्म हो चुका है। इस चरण में बिहार में 8 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ। पिछले बार के लोकसभा चुनावों के मुकाबले बिहार में इस बार समीकरण पूरी तरह बदले हुए थे। इस बार जेडीयू की एनडीए में वापसी हुई थी, वहीं राजद के नेतृत्व में ताकतवर महागठबंधन बना। Exit Poll में सभी चरणों में हुए मतदान के दौरान बिहार के मतदाताओं के रुझान का जायजा लेकर यह समझने का प्रयास किया गया है कि इस बार यहां किस दल को कितनी सीटें मिल सकती हैं।

India TV-CNX के Exit Poll के अनुसार बिहार में भारतीय जनता पार्टी को 15 सीटें, जेडी (यू) को 13, आरजेडी को 5, एलजेपी को 4, कांग्रेस को 2 और आरएलएसपी को 1 को सीट मिलने का अनुमान है। साल 2014 में बिहार में लोकसभा चुनाव में भाजपा सबसे ज्यादा 22 सीटें जीतीं थीं। भाजपा के अलावा एलजेपी को 6, जदयू को 2, राजद को 4, कांग्रेस को 2 और रालोसपा को 3 सीटें मिलीं थीं। पिछले लोकसभा चुनाव में एलजेपी और रालोसपा ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। इस बार रालोसपा महागठबंधन के साथ मिलकर लड़ी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment