1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. हैदराबाद लोकसभा सीट पर ओवैसी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर सकते हैं अजहरुद्दीन

हैदराबाद लोकसभा सीट पर ओवैसी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर सकते हैं अजहरुद्दीन

यदि तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस की योजना के अनुरूप चीजें आगे बढ़ती हैं तो हैदराबाद लोकसभा सीट पर एआईएमआईएम प्रमुख असदु्द्दीन ओवैसी के खिलाफ पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।

PTI PTI
Published on: February 28, 2019 15:33 IST
Azharuddin may pad up to take on Asaduddin Owaisi in...- India TV
Azharuddin may pad up to take on Asaduddin Owaisi in Hyderabad Lok Sabha seat

हैदराबाद: यदि तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस की योजना के अनुरूप चीजें आगे बढ़ती हैं तो हैदराबाद लोकसभा सीट पर एआईएमआईएम प्रमुख असदु्द्दीन ओवैसी के खिलाफ पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इस सीट के लिए प्रदेश कांग्रेस की पहली पसंद हैं। दरअसल, प्रदेश कांग्रेस ने तेलंगाना में सभी 17 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का चयन कर लिया है।

क्रिकेटर से नेता बने 56 वर्षीय अजहरुद्दीन को राज्य में सात दिसंबर 2018 को हुए विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी प्रमुख नियुक्त किया गया था। वह इसी शहर के निवासी भी है। शुरुआती खबरों में कहा गया था कि वह मई में होने वाले लोकसभा चुनाव में सिकंदराबाद से चुनाव लड़ना चाहते हैं। यह सीट अभी भाजपा नेता बंडारू दत्तात्रेय के पास है। लेकिन अब यह संभावना नजर नहीं आती कि उन्हें (अजहरुद्दीन) को वहां से लड़ने की मंजूरी मिलेगी।

बहरहाल, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या अजहरुद्दीन हैदराबाद सीट से लड़ना चाहते हैं या नहीं, जो एआईएमआईएम का गढ़ है और उसका प्रतिनिधित्व तीन बार से ओवैसी कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या अजहरूद्दीन अब भी इस दौड़ में हैं, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘यदि पार्टी आलाकमान उनसे हैदराबाद से लड़ने को कहती है तो वह ऐसा करेंगे। ’’ वहीं, सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पहले ही यह स्पष्ट कर चुकी है कि वह हैदराबाद सीट पर ओवैसी का समर्थन करेगी।

गौरतलब है कि 2009 के लोकसभा चुनाव में उप्र के मुरादाबाद सीट से अजहरुद्दीन जीते थे लेकिन 2014 में वह राजस्थान के टोंक माधोपुर सीट से हार गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment