1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. भाजपा की जीत प्रचंड जीत के बाद ओवैसी ने विपक्ष पर सवाल उठाया, दी यह अहम सलाह

भाजपा की जीत प्रचंड जीत के बाद ओवैसी ने विपक्ष पर सवाल उठाया, दी यह अहम सलाह

लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को मिली जीत के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का विपक्ष की एकता और रणनीति पर सवाल उठाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2019 12:38 IST
asaduddin owaisi- India TV
asaduddin owaisi

लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में भारतीय जनता पार्टी को मिली जीत के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का विपक्ष की एकता और रणनीति पर सवाल उठाया है। ओवैसी ने कहा कि कि विपक्ष राष्ट्रवाद के मुद्दे पर बीजेपी का मुकाबला नहीं कर पाया। ओवैसी ने विपक्ष को सलाह देते हुए कहा कि विपक्ष को बीजेपी का सामना करने के लिए अब नए सिरे से रणनीति बनानी होगी। बता दें कि ओवैसी अपनी परंपरागत सीट हैदराबाद से एक बार फिर जीत दर्ज कर संसद पहुंचे हैं, वे अपनी पार्टी के एक मात्र विजयी प्रत्‍याशी हैं। 

ओवैसी ने कहा कि राष्ट्रवाद पर विपक्ष बीजेपी का मुकाबला नहीं कर पाया, इसीलिए करारी हार हुई। विपक्ष को अब नए सिरे से रणनीति बनानी पड़ेगी। उन्‍होंने कहा कि भाजपा का मजबूत पक्ष राष्‍ट्रवाद था। और विपक्ष इसके खिलाफ कोई रणनीति नहीं बना पाया। इसके अलावा भाजपा के पास जो इलेक्‍शन मशीनरी है, उसने भी भाजपा की जीत में बहुमूल्‍य भूमिका निभाई है। 

आवैसी ने कहा कि इस बार जितना भारी बहुमत बीजेपी को मिला है इससे अब उनकी जिम्‍मेदारी और बढ़ गई है। अब उन्‍हें काम करना पड़ेगा और कर के दिखाना पड़ेगा। यदि इस कार्यकाल में बीजेपी काम नहीं करती है तो जो जनता इन्‍हें आसमान में लेकर गई है, वह नीचे गिरा भी सकती है। इस देश ने इंदिरा गांधी का दौर भी देखा है जब लोग कहते थे इंडिया इज इंदिरा और इंदिरा इज इंडिया। उन्‍होंने कहा अब जनता सरकार से सवाल करेगी और हम भी विपक्ष में बैठकर सरकार से सवाल करेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment