1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. देश में हिंदू मस्लिम को लड़ाने के पाकिस्तानी एजेंडे पर काम कर रही है भाजपा: केजरीवाल

देश में हिंदू मस्लिम को लड़ाने के पाकिस्तानी एजेंडे पर काम कर रही है भाजपा: केजरीवाल

भाजपा पर भारत को तोड़ने के पाकिस्तानी एजेंडे पर काम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि देश को हिंदू मुसलमान से लड़ाने की पाकिस्तान की कोशिश अब भाजपा पूरा कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 25, 2019 16:18 IST
Delhi CM Arvind Kejriwal- India TV
Delhi CM Arvind Kejriwal

नयी दिल्ली: आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर भारत को तोड़ने के पाकिस्तानी एजेंडे पर काम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि देश को हिंदू मुसलमान से लड़ाने की पाकिस्तान की कोशिश अब भाजपा पूरा कर रही है। केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को आप का घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि यह लोकसभा चुनाव, देश को तोड़ने से बचाने के लिए हो रही कोशिशों का चुनाव है। 

Related Stories

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दस अप्रैल को अपने एक ट्वीट में कहा था कि हम देश से सभी घुसपैठियों को भगा देंगे, हिंदू, सिख और बौद्ध को छोड़कर। इसका मतलब भाजपा मुसलमसनों, ईसाइयों, जैनियों, पारसियों और अन्य सभी धर्मों को घुसपैठिया मानती है।’’उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि भाजपा की योजना दोबारा सत्ता में आने पर हिंदू, सिख और बौद्ध को छोड़कर अन्य धर्मों को देश से बाहर कर देने की है।

उन्होंने इसे भाजपा का एक लाइन का घोषणापत्र बताते हुये कहा ‘‘मैं अमित शाह जी से पूछना चाहता हूं कि क्या यह संभव है और वह देश को बतायें कि आखिर उनकी क्या योजना है।’’ केजरीवाल ने कहा, ‘‘2019 का चुनाव प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं बल्कि देश को बचाने के लिए भाजपा के इस एक लाइन के घोषणापत्र को हराने का चुनाव है।”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भी यही चाहता है कि भारत में विभिन्न धर्मों के लोग आपस में लड़ें और देश अंदर से टूट जाये। केजरीवाल ने कहा, ‘‘आज भाजपा पाकिस्तान के एजेंडे को पूरा कर रही है। इसलिये आप का एजेंडा किसी भी तरह से भाजपा और मोदी शाह की जोड़ी को केन्द्र में सरकार बनाने से रोकना है और इसके लिये हम हर संभव कोशिश करेंगे, यही आप का एकमात्र घोषणापत्र है।’’ उन्होने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर चुनाव के बाद किसी भी दल को पूर्ण बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। ऐसे में आप, भाजपा से इतर ऐसे किसी भी दल को सरकार बनाने में मदद करेगी जो देश के संविधान और धर्मनिरपेक्षता में यकीन करता हो। ऐसे दल को समर्थन देते वक्त आप की अपेक्षा होगी कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की दिल्ली की 70 साल पुरानी मांग पूरी की जाये।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment