1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. भाजपा के करीब 10 विधायक हमारे संपर्क में हैं: कर्नाटक के कांग्रेस नेता

भाजपा के करीब 10 विधायक हमारे संपर्क में हैं: कर्नाटक के कांग्रेस नेता

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि कर्नाटक के भाजपा प्रमुख बी एस येदियुरप्पा सत्ता में आने का ‘दिवास्वपन’ देख रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के करीब 10 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 12, 2019 20:11 IST
Around 10 BJP MLAs in touch with us: Karnataka Congress leader- India TV
Around 10 BJP MLAs in touch with us: Karnataka Congress leader

बेंगलुरु: कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि कर्नाटक के भाजपा प्रमुख बी एस येदियुरप्पा सत्ता में आने का ‘दिवास्वपन’ देख रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के करीब 10 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं। राज्य में मंत्री बी जेड जमीर अहमद खान ने हुबली में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ जिस दिन हमने सरकार बनाई, भाजपा उस दिन से इसे गिराने के प्रयास में लगी हुई है। यह नयी बात नहीं है। उस दिन से वे समय-सीमा दिए जा रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा के एक नेता ने कहा कि कांग्रेस के 20 विधायक उनके संपर्क में हैं। आज 9-10 भाजपा के विधायक हमारे संपर्क में हैं।’’ खान की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब दो दिन पहले येदियुरप्पा ने कहा था कि इस सरकार का जीवनकाल लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के ‘खफा’ 20 विधायकों द्वारा लिए गए निर्णय पर निर्भर करेगा।

जब उनसे भाजपा के संपर्क में होने वाले विधायकों के नामों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा पहले तो कांग्रेस के 20 विधायकों के नाम बताए, उसके बाद हम भाजपा के नौ विधायकों के नाम बताएंगे।’’ उन्होंने दावा किया कि अगर कांग्रेस-जनता दल (एस) की सरकार गिरती है तो वह राजनीति से अवकाश ले लेंगे। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर गठबंधन की सरकार बनी रहती है तो भाजपा के नेताओं को भी राजनीति छोड़ देनी चाहिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment