1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. सीएम योगी, मायावती सहित इन नेताओं के बयानों को लेकर दिनभर होती रही चर्चा

सीएम योगी, मायावती सहित इन नेताओं के बयानों को लेकर दिनभर होती रही चर्चा

सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कुछ नेताओं के बयानों पर पूरे दिन सियासी चर्चा होती रही। आइए आपको बताते हैं किस नेता ने दिया कौन सा बयान।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 13, 2019 23:39 IST
election- India TV
अतिंम चरण के मतदान से चुनाव प्रचार तेज

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण से पहले सभी सियासी दलों के नेता अपनी पार्टी और गठबंधन के साथियों के पक्ष में जमकर  प्रचार कर रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान ये सभी नेता न सिर्फ जमकर अपनी पार्टी की तारीफ कर रहे हैं बल्कि एक दूसरे पर शब्द बाण भी छोड़ रहे हैं। सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कुछ नेताओं के बयानों पर पूरे दिन सियासी चर्चा होती रही। आइए आपको बताते हैं किस नेता ने दिया कौन सा बयान।

राहुल गांधी बोले – सैम पित्रोदा को खुद पर शर्म आनी चाहिए

rahul gandhi

राहुल गांधी ने पंजाब में रैली को किया संबोधित

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के मोर्चा संभाला हुआ है। सोमवार को राहुल गांधी पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में रैली को संबोधित करते हुए अपनी ही पार्टी के नेता सैम पित्रोदा के सिख दंगों को लेकर दिए गए बयान पर फिर से सफाई दी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा “सैम पित्रोदा ने 1984 को लेकर जो कहा है वो पूरी तरह गलत है और उन्हें इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। मैंने उन्हें फोन पर कहा, मैंने उन्हें कहा जो भी उन्होंने कहा वो गलत है, उन्हें इसके लिए शर्म आनी चाहिए और माफी मांगनी चाहिए।”

पीएम नरेंद्र मोदी बोले – राहुल गांधी को आनी चाहिए शर्म

narendra mdoi

भटिंडा में गरजे पीएम मोदी

एक तरफ जहां फतेहगढ़ साहिब में राहुल गांधी ने ये बयान दिया वहीं दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी ने पंजाब के बठिंडा में राहुल गांधी के बयान को लेकर ही उनपर निशाना साध लिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “नामदार, तुम अपने गुरु को डांटने का दिखावा किस लिए कर रहे हो? क्योंकि उन्होंने सार्वजनिक रुप से वो कह दिया जो हमेशा से कांग्रेस के दिल में था? आपको इसके लिए शर्म आनी चाहिए।”

सीएम योगी आदित्यनाथ – सपा की रैलियों में जा रहे हैं नंदी, पूछ रहे हैं कहां है कसाइयों के दोस्त?

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक रैली को संबोधित करते हए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा “नंदी सपा की रैलियों में जा रहे हैं औऱ पूछ रहे हैं कि कसाईयों के दोस्त कहां है? कहते हैं यह उन्हें पाठ पढ़ाएगा। मैंने नंदी बाबा से कहा, चुनाव चल रहे हैं, चुनाव आचार संहिता लगी हुई है, कृपया इस बार इन्हें बख्श दिजिए, आप अपना काम काम चुनाव के बाद कर सकते हैं।”

मायावती बोलीं – किसी भी व्यक्ति को गाली तभी दी जाती हैं जब वह गाली का काम करता है

गोरखपुर में मायावती ने गोरखपुर में रैली को संबोधित किया। पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा, “अपनी जनसभाओं में यह बता रहे हैं कि मुझे विपक्षी दल मिलकर आए दिन नई गालियां दे रहे हैं, यह स्वाभाविक है कि किसी भी व्यक्ति को गाली तभी दी जाती हैं जब वह गाली का काम करता है, श्री मोदी को ध्यान में रखकर चलना चाहिए”

डेरेक ओब्रायन  ने अमित शाह को बताया ‘घटिया व्यक्ति’

तृणमूल कांग्रेस के नेता और  राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर सोमवार को हमला बोलते हुए उन्हें एक “घटिया व्यक्ति” बताया जिन्होंने राज्य का “अपमान” किया। कैनिंग में एक चुनावी रैली में शाह ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख पर निशाना साधा था और कहा था, “हम बंगाल के वैभव को वापस लाएंगे। ममता बनर्जी ने ‘सोनार’ बांग्ला को ‘कंगाल’ बांग्ला में बदल दिया है।

ओब्रायन ने शाह को तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, “उस घटिया व्यक्ति शाह ने आज एक रैली में ‘कंगाल बांग्ला’ शब्द प्रयोग करने का दुस्साहस किया। बंगाल के लोग उन्हें और मोदी को सातवें चरण में करारा जवाब देंगे। उस बदनाम व्यक्ति ने बंगाल का अपमान किया।” 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019