1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. अभिनन्दन की रिहाई में अमेरिका का हाथ था: अखिलेश यादव

अभिनन्दन की रिहाई में अमेरिका का हाथ था: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान की रिहाई अमेरिका के कारण हो पाई, और यदि अमेरिका ने छोड़ने के लिए नहीं कहा होता तो पाकिस्तान पायलट को कभी नहीं छोड़ता।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 10, 2019 22:28 IST
akhilesh yadav- India TV
akhilesh yadav

एटा: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान की रिहाई अमेरिका के कारण हो पाई, और यदि अमेरिका ने छोड़ने के लिए नहीं कहा होता तो पाकिस्तान पायलट को कभी नहीं छोड़ता। अखिलेश ने यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर हमला बोला और कहा, "वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई में अमेरिका का हाथ था। अगर अमेरिका ने छोड़ने के लिए नहीं कहा होता तो पाकिस्तान हमारे पायलट को कभी नहीं छोड़ता। अब बताओ इसमें भाजपा सरकार का क्या हाथ था?"

अखिलेश ने अमेरिकी पत्रिका के हवाले से कहा कि "एफ-16 विमान को नहीं गिराया गया था, तो हम भाजपा सरकार की बात कैसे मान लें? आज अगर हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं तो इसके पीछे हमारे जवानों का हाथ है।" अखिलेश बुधवार को यहां जीआईसी इंटर कलेज में गठबंधन के प्रत्याशी देवेंद्र सिंह यादव के समर्थन एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

अखिलेश यहीं नहीं रुके। उन्होंने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले पर भी भाजपा सरकार को घेरा। उन्होंने कहा, "भाजपा सरकार नक्सल समस्या को खत्म करने की बात करती थी, अब क्या हो रहा है? उसके विधायक की ही हत्या हो गई। इसके लिए जिम्मेदार कौन है?"

उन्होंने कहा, "आगरा एक्सप्रेसवे बनाकर हमने समझा हम अगड़े हो गए। लैपटॉप और विधवा पेंशन देकर हमने समझा कि हम अगड़े हो गए। लेकिन भाजपा ने हमें पिछड़ा बना दिया। हमारे ऊपर आरोप लगता है कि हमने यादवों को नौकरी दी। यह बताएं कि इन लोगों ने आरक्षण में परिवर्तन क्यों किया?"

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, "स्वच्छ भारत मिशन के नाम पर बस लूट हुई। गठबंधन को मिलावट कहने वाले डरे हुए हैं। भाजपा बांटने का काम कर रही और गठबंधन जोड़ने का।" भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र पर उन्होंने तंज किया कि घोषणा पत्र से नौकरी की बात गायब है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment