1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. सपा नेताओं के साथ विचार विमर्श में जुटे अखिलेश यादव, मायावती से भी की मुलाकात

सपा नेताओं के साथ विचार विमर्श में जुटे अखिलेश यादव, मायावती से भी की मुलाकात

लोकसभा चुनाव मतदान का दौर खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचकर दल के नेताओं से चुनाव परिणामों के बाद की रणनीति पर मंत्रणा की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 20, 2019 18:11 IST
Akhilesh Yadav meets party leaders and - India TV
Image Source : PTI Akhilesh Yadav meets party leaders and Mayawati in Lucknow

लखनऊ: लोकसभा चुनाव मतदान का दौर खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचकर दल के नेताओं से चुनाव परिणामों के बाद की रणनीति पर मंत्रणा की। पार्टी सूत्रों के मुताबिक बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश पार्टी मुख्यालय पहुंचे और दल के नेताओं से चुनाव परिणामों के बाद की रणनीति पर चर्चा की। आमतौर पर कार्यकर्ताओं की भीड़ से गुलजार रहने वाले सपा दफ्तर में आज सुबह चंद कार्यकर्ता ही नजर आए।

सीतापुर से सपा के नेता अजय प्रताप सिंह ने कहा कि एग्जिट पोल के कुछ सर्वेक्षणों में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को 50 से ज्यादा सीटें दी गई हैं। हमारे लिए यह उत्साहजनक है, मगर हम 23 मई को नतीजे आने का इंतजार कर रहे हैं। सपा दफ्तर के ठीक बाहर स्थित दुकान, जहां अक्सर भीड़ रहती थी, वहां आज कोई भी ग्राहक नजर नहीं आ रहा था।

सपा कार्यालय के सामने पार्टी के झंडे और बैनर बेचने वाले मनोज ने उम्मीद जताई कि चुनाव में अगर गठबंधन को अपेक्षा के मुताबिक सीटें मिलीं तो झंडियों और अन्य सामग्री की मांग बढ़ेगी। सपा नेताओं को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के बसपा से गठबंधन करने के फैसले पर पूरा भरोसा है।

सपा के विधान परिषद सदस्य राजपाल कश्यप का कहना है कि उन्हें गठबंधन के अच्छे प्रदर्शन का पूरा भरोसा है। मगर इस वक्त वह आंकड़ों के खेल में नहीं फंसना चाहते। वहीं, आपको बता दें कि एग्जिट पोल में केंद्र में राजग की सरकार बनने के कयासों के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गठबंधन सहयोगी बसपा प्रमुख मायावती से सोमवार को मुलाकात भी की थी। बसपा प्रमुख के घर दोनों नेताओं के बीच एक घंटे तक बात हुई।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment