1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. राहुल गांधी को अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट ने समन जारी किया, अमित शाह पर टिप्पणी का मामला

राहुल गांधी को अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट ने समन जारी किया, अमित शाह पर टिप्पणी का मामला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी के लिए समन जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 01, 2019 17:32 IST
Rahul Gandhi- India TV
Image Source : PTI Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अहमदाबाद मेट्रो कोर्ट ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी के लिए समन जारी किया है। राहुल गांधी ने जबलपुर में अपने चुनावी भाषण में अमित शाह को हत्या का आरोप बताया था। राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर बीजेपी की तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया जताई गई थी और मामला कोर्ट में पहुंच गया। कोर्ट ने प्रथमदृष्टया इस मामले को राहुल गांधी के खिलाफ केस बनने लायक मानते हुए समन जारी कर दिया है। 

दरअसल मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के सिहोरा में आयोजित चुनावी सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को 'हत्या का आरोपी' कहा था। वहीं  कांग्रेस अध्यक्ष ने शाह के बेटे जय शाह को भी निशाने पर लिया और उनके लिए 'जादूगर' शब्द का इस्तेमाल किया था।

अमित शाह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले का जिक्र करते हुए राहुल ने कटाक्ष किया, "हत्या के आरोपी अमित शाह..वाह! क्या शान है..क्या आप लोगों ने जय शाह का नाम सुना है? वह जादूगर हैं, 50,000 रुपये को तीन महीने में 80 करोड़ रुपये बना देते हैं और प्रधानमंत्री देश के युवाओं से कहते हैं कि पकौड़े बेचो।" 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019