1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. संसद में सवाल पूछने के लिए घूस लेने का आरोपी ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी मे शामिल

संसद में सवाल पूछने के लिए घूस लेने का आरोपी ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी मे शामिल

सुरेश चंदेल भारतीय जनता पार्टी के नेता थे और 14वीं लोकसभा में हमीरपुर लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद चुनकर आए थे, उनपर संसद में सवाल पूछने के बदले घूस लेने का आरोप लगा था

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 22, 2019 13:32 IST
Accused in Cash for Question scam, Suresh Chandel Joins Congress in presence of Rahul Gandhi- India TV
Accused in Cash for Question scam, Suresh Chandel Joins Congress in presence of Rahul Gandhi

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश की की हमीरपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद और संसद में सवाल पूछने के बदले घूस लेने के आरोपी सुरेश चंदेल सोमवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। सुरेश चंदेल भारतीय जनता पार्टी के नेता थे और 14वीं लोकसभा में हमीरपुर लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद चुनकर आए थे। सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में सुरेश चंदेल कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं।

हमीरपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने अपने युवा नेता अनुराग ठाकुर को टिकट दिया हुआ है जबकि कांग्रेस ने इस सीट से अपने वरिष्ठ नेता रामलाल ठाकुर को उतारा है।

सोमवार को कांग्रेस में शामिल होने वाले सुरेश चंदेल पर 2005 में सांसद रहते आरोप लगा था कि उन्होंने संसद में सवाल पूछने के बदले घूस ली थी, उस समय एक मीडिया कंपनी ने देश के 11 सांसदों पर ‘ऑपरेशन दुर्योधन’ नाम से स्टिंग ऑपरेशन किया था जिनमें सुरेश चंदेल भी शामिल थे। सुरेश चंदेल पर सवाल पूछने के बदले 30 हजार रुपए घूस लेने का आरोप लगा था। सुरेश चंदेल के अलावा उस समय सांसद नरेंद्र कुशवाहा, अन्नासाहेब एमके पाटिल, छत्रपाल सिंह लोढा, वाईजी महाजन, मनोज कुमार, राजा राम पाल, लाल चंद्र कोल, प्रदीप गांधी, चंद्र प्रताप सिंह और रामसेवक सिंह पर भी इस तरह के आरोप लगे थे।

सुरेश चंदेल 2012 में हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधायक का चुनाव भी लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उस समय उनकी उम्मीदवारी को लेकर कांग्रेस ने ऑपरेशन दुर्योधन का जिक्र करते हुए कई सवाल उठाए थे। लेकिन अब कांग्रेस ने ही उन्हें अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment