1. You Are At:
  2. होम
  3. इलेक्‍शन
  4. कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018
  5. बहुमत परीक्षण से पहले कर्नाटक सचिवालय किले में तब्दील, चप्पे-चप्पे पर चौकसी

बहुमत परीक्षण से पहले कर्नाटक सचिवालय किले में तब्दील, चप्पे-चप्पे पर चौकसी

विधानसभा में बहुमत परीक्षण की कार्यवाही सुचारु रूप से हो, इसके लिए सचिवालय और आस-पास के विधायक आवासों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है...

Reported by: IANS [Updated:19 May 2018, 3:43 PM IST]
कर्नाटक विधानसभा- India TV
कर्नाटक विधानसभा

बेंगलुरु: कर्नाटक में शनिवार को हो रहे महत्वपूर्ण बहुमत परीक्षण से पहले कर्नाटक सचिवालय की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और यहां अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस महानिदेशक नीलमणि राजू ने यहां कहा, "विधानसभा में बहुमत परीक्षण की कार्यवाही सुचारु रूप से हो, इसके लिए सचिवालय और आस-पास के विधायक आवासों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।"

शहर पुलिस ने यहां धारा 144 लगा दी है और पूरे दिन के लिए कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सचिवालय के एक किलोमीटर के दायरे में पांच या इससे ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी है। सर्वोच्च न्यायालय की तीन सदस्यीय पीठ के आदेशानुसार अपराह्न् चार बजे बहुमत परीक्षण में भाग लेने वाले सभी विधायकों को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बी.के.सिंह ने इससे पहले पत्रकारों से कहा, "हमने किसी भी अवांछित घटना से बचने के लिए बहुमत परीक्षण स्थल के आसपास पांच पुलिस उपायुक्तों (डीसीपी), 20 सहायक पुलिस आयुक्तों (एसीपी), 40 निरीक्षकों और 2000 सिपाहियों को तैनात कर रखा है।"

पुलिस ने क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) के समर्थकों और कार्यकर्ताओं को जुलूस या रैली निकालने पर भी प्रतिबंध लगाया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Web Title: बहुमत परीक्षण से पहले कर्नाटक सचिवालय किले में तब्दील, चप्पे-चप्पे पर चौकसी
Write a comment