1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018
  5. बेंगलुरू: मतदाता पहचान-पत्र मामले में 2 गिरफ्तार, फ्लैट से मिले से 10 हजार वोटर आईडी कार्ड

बेंगलुरू: मतदाता पहचान-पत्र मामले में 2 गिरफ्तार, फ्लैट से मिले से 10 हजार वोटर आईडी कार्ड

बेंगलुरू के राजराजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र में एक फ्लैट में कथित तौर पर लगभग 10,000 मतदाता पहचान-पत्र और एक लाख से अधिक काउंटरफॉयल रखे जाने के मामले में बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 09, 2018 23:03 IST
Voter ID card- India TV
Voter ID card

बेंगलुरू: बेंगलुरू के राजराजेश्वरी नगर विधानसभा क्षेत्र में एक फ्लैट में कथित तौर पर लगभग 10,000 मतदाता पहचान-पत्र और एक लाख से अधिक काउंटरफॉयल रखे जाने के मामले में बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बिजय कुमार सिंह ने यहां आईएएनएस से कहा, "दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक व्यक्ति को एक स्थान पर कई सारे मतदाता पहचान-पत्र रखने के चुनावी अपराध के लिए, और दूसरे को इसलिए गिरफ्तार किया गया है कि उसने निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को सूचित किए बगैर उस फ्लैट पर धावा बोला, जहां मतदाता पहचान-पत्र और काउंटरफॉयल रखे हुए थे।"

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सीईओ संजीव कुमार ने बुधवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि राजराजेश्वरी विधानसभा क्षेत्र में एक फ्लैट से अभी तक कुल 9,896 मतदाता पहचान-पत्र और एक लाख से अधिक काउंटरफॉयल जब्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि काउंटरफॉयल पावती पर्ची के जान पड़ते हैं। पुलिस और निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने हालांकि गिरफ्तार लोगों के बारे में खुलासा नहीं किया।कुमार ने कहा, "प्राथमिक जांच से पता चलता है कि मतदाता पहचान-पत्र असली हैं, लेकिन काउंटरफॉयल्स का सत्यापन अभी किया जाना है।" उन्होंने कहा कि इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment