1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019
  5. झारखंड चुनाव: रघुवर दास के खिलाफ विपक्ष गोलबंद, बागी सरयू राय के लिए प्रचार कर सकते हैं नीतीश कुमार

झारखंड चुनाव: रघुवर दास के खिलाफ विपक्ष गोलबंद, बागी सरयू राय के लिए प्रचार कर सकते हैं नीतीश कुमार

केंद्र में एनडीए की सरकार में बीजेपी के अहम साथी झारखंड में अलग-अलग चुनाव लड़ने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं, लेकिन चुनाव नज़दीक आते ही पार्टियों के बीच तल्खी और भी सुर्ख होती दिख रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 20, 2019 7:56 IST
Raghubar das and Nitish Kumar- India TV
Raghubar das and Nitish Kumar

रांची। केंद्र में एनडीए की सरकार में बीजेपी के अहम साथी झारखंड में अलग-अलग चुनाव लड़ने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं, लेकिन चुनाव नज़दीक आते ही पार्टियों के बीच तल्‍खी और भी सुर्ख होती दिख रही है। भारतीय जनता पार्टी से टिकट न मिलने के कारण बागी हुए सरयू राय पहले ही मुख्‍यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। इस बीच अब जनता दल यूनाइटेड ने भी सरयू राय को समर्थन देने का एलान कर दिया है। अब यह भी कहा जा रहा है कि यदि सरयू राय ने अनुरोध किया तो जदयू अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके लिए चुनाव प्रचार करने के लिए भी आ सकते हैं। 

जदयू के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने प्रेस से बातचीत में यह खुलासा किया। ललन सिंह ने कहा, ‘‘जदयू ने फैसला किया है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जमशेदपुर पूर्वी में चुनाव मैदान में उतरे सरयू राय का पार्टी समर्थन करेगी।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या सरयू राय के लिए जदयू अध्यक्ष तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव प्रचार भी करेंगे, ललन सिंह ने कहा, ‘‘यदि सरयू राय ने इसके लिए अनुरोध किया तो अवश्य ही नीतीश उनके लिए प्रचार करेंगे।’’ 

ललन सिंह ने कहा कि सरयू राय की उम्मीदवारी को देखते हुए जदयू ने जमशेदपुर पूर्वी से अपना उम्मीदवार वापस लेने का फैसला कर लिया है। उन्होंने कहा कि जदयू और भाजपा का राजनीतिक गठबंधन सिर्फ बिहार तक सीमित है, लिहाजा दोनों दल देश के अन्य हिस्सों में चुनाव ल़ड़ने के फैसले के लिए स्वतंत्र हैं। झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। जमशेदपुर पश्चिम से टिकट नहीं मिलने से नाराज सरयू राय ने बागी तेवर अपना लिये हैं और उन्होंने जमशेदपुर पूर्वी से मुख्यमंत्री दास के खिलाफ ही कल नामांकन के अंतिम दिन अपना पर्चा दाखिल कर दिया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13