1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2019
  5. भगवान राम कैसे राजकुमार से मर्यादा पुरषोत्तम बने थे? पीएम मोदी ने झारखंड में बताई कहानी

भगवान राम कैसे राजकुमार से मर्यादा पुरषोत्तम बने थे? पीएम मोदी ने झारखंड में बताई कहानी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब भगवान राम अयोध्या से निकले थे तो वे एक राजकुमार थे और जब 14 वर्ष के बनवास के बाद वापस आए तो मर्यादा पुरषोत्तम बन चुके थे

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 03, 2019 13:52 IST
PM Modi in Jharkhand- India TV
Image Source : BJP TWITTER PM Modi in Jharkhand

खूंटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड के खूंटी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी संस्कारों की वजह से ही भगवान राम राजकुमार से मर्यादा पुरषोत्तम बन सके। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब भगवान राम अयोध्या से निकले थे तो वे एक राजकुमार थे और जब 14 वर्ष के बनवास के बाद वापस आए तो मर्यादा पुरषोत्तम बन चुके थे, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि 14 वर्ष भगवान राम ने आदिवासियों के बीच बिताए और आदिवासी संस्कारों की वजह से यह संभव हो सका।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खूंटी में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज झारखंड में हर व्यक्ति को राज्य या केंद्र सरकार की किसी न किसी योजना का लाभ पहुंच रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार बिना किसी जाति के भेदभाव के, बिना किसी पंथ के भेदभाव, हर झारखंडवासी के विकास के लिए समान भावना से हम काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि झारखंड में पहले चरण के मतदान से 3 बातें साफ हो गई हैं, पहला लोकतंत्र को मजबूत करने और राष्ट्र निर्माण में झारखंड के लोगों की आस्था अभूतपूर्व है, दूसरा यह कि भाजपा सरकार ने जिस प्रकार नक्सलवाद की कमर तोड़ी है, उससे यहाँ डर का माहौल कम हुआ है और विकास का माहौल बना है और तीसरा यह कि झारखंड के लोगों में भाजपा सरकार के प्रति एक विश्वास की भावना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि झारखंड देश के उन राज्यों में है, जहां की बहनों को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ तेज़ी से तो मिला ही है, डबल लाभ भी मिला है। जैसे उज्जवला योजना के तहत बाकी देश में एक मुफ्त सिलेंडर मिला है, वहीं झारखंड में दो सिलेंडर दिए गए हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13