1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019
  5. आखिर राहुल गांधी ने हरियाणा के भाजपा विधायक बख्‍शीश सिंह विर्क को क्‍यों बताया 'सबसे ईमानदार'?

आखिर राहुल गांधी ने हरियाणा के भाजपा विधायक बख्‍शीश सिंह विर्क को क्‍यों बताया 'सबसे ईमानदार'?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल ने हरियाणा में असांध से भाजपा विधायक बख्शीश सिंह को भाजपा का सबसे ईमानदार नेता करार दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 21, 2019 13:41 IST
Rahul Gandhi- India TV
Rahul Gandhi

आज हरियाणा और महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव के साथ ही देश की विभिन्‍न सीटों पर उप चुनाव जारी है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल ने हरियाणा में असांध से भाजपा विधायक बख्‍शीश सिंह को भाजपा का सबसे ईमानदार नेता करार दिया है। बख्शीश सिंह विर्क असंध विधानसभा से मौजूदा विधायक भी हैं। भाजपा ने एक बार फिर उन्हें टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। हालांकि विर्क इस वीडियो को एडिट किया हुआ बता रहे हैं। 

दरअसल राहुल ने बख्‍शीश सिंह का एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें सिंह कथित रूप से कहते दिख रहे हैं कि 'बटन कोई भी दबाओ वोट बीजेपी को जाएगा।' सोशल मीडिया पर विर्क का यह वीडियो वायरल हो गया है। इसी बीच आज राहुल गांधी ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। बता दें कि लोकसभा चुनावों से पहले राहुल गांधी ईएमएम में गड़बड़ी का मामला उठाते रहे हैं। 

Bakshish Singh Virk

Bakshish Singh Virk

आयोग ने मांगी जानकारी 

मामले को गंभीरता से लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने इस पर कड़ा संज्ञान लिया है। आयोग ने विर्क को नोटिस जारी किया है। साथ ही असंध विधानसभा क्षेत्र के लिए पूर्व उप निर्वाचन आयुक्त विनोद जुत्शी को स्पेशल चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। उधर, देर रात प्रत्याशी की ओर से आयोग को नोटिस का जवाब दे दिया गया है, जवाब में विर्क ने आरोप लगाया कि इस वीडियो को एडिट करके वायरल किया गया है। इसमें सत्यता नहीं है। साथ ही उन्होंने वायरल वीडियो के अलावा इस कार्यक्रम की पूरी वीडियो जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपी है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13