1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019
  5. हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के गढ़ में PM मोदी ने की जनसभा, कहा- '55% से ज्यादा समर्थन मांगने आया हूं'

हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के गढ़ से PM मोदी ने किया चुनाव प्रचार का शंखनाद, कहा- '55% से ज्यादा समर्थन मांगने आया हूं'

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने आज भाजपा के प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए रोहतक में जनसभा को संबोधित किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 08, 2019 13:52 IST
Prime Minister Narendra Modi- India TV
Image Source : TWITTER Prime Minister Narendra Modi

रोहतक: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने आज भाजपा के प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए रोहतक में जनसभा को संबोधित किया। बीजेपी ने चुनाव प्रचार की शुरूआत के लिए रोहतक का चयन इसलिए किया है क्योंकि ऐसा समझा जाता है कि यह वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ माना जाता है। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि "हाल-फिलहाल के महीनों में तीसरी बार रोहतक आना हुआ है। पिछले साल चौधरी छोटू राम जी प्रतिमा के लोकार्पण के लिए आया था, फिर मई में आपको अपने काम का हिसाब देने आया और आज फिर आपके बीच में हूं।"

उन्होंने कहा कि "मैं कह सकता हूं कि मनोहर लाल जी और उनकी सरकार ने जिस प्रकार हरियाणा के लोगों की सेवा की है, ये जन आशीर्वाद उसी का प्रतीक है। मनोहर लाल जी की जन आशीर्वाद यात्रा आज भले ही रोहतक में समाप्त हो रही है, लेकिन इससे साफ हो गया है कि आने वाले समय में भी हरियाणा का आशीर्वाद किसके साथ रहेगा।" उन्होंने कहा कि "बीते 5 वर्ष में हरियाणा को भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य सरकार के डबल इंजन का पूरा लाभ मिला है। अभी हरियाणा में केंद्र सरकार की मदद से लगभग 25 हज़ार करोड़ रुपए के बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है।"

उन्होंने कहा कि "विकास के इसी सिलसिले को जारी रखते हुए थोड़ी देर पहले लगभग 2 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है। इसमें बेटियों की उच्च शिक्षा के लिए सिरसा, पलवल, हिसार और नूंह में डिग्री कॉलेज भी शामिल हैं।" पीएम ने कहा कि "मुझे खुशी है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के साथ ही यहां की बीजेपी सरकार बेटियों की शिक्षा पर व्यापक बल दे रही है। यहां आसपास के जिलों में बेटियों के अनुपात में जिस तरह वृद्धि हुई है, इसकी तो चर्चा पूरे  देश में है।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban