1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019
  5. पीएम नरेंद्र मोदी 15 अक्टूबर को चरखी दादरी में रैली को संबोधित करेंगे

हरियाणा के ‘रण’ में भाजपा को बढ़त दिलाने के लिए उतरेंगे पीएम मोदी, 15 अक्टूबर को चरखी दादरी में करेंगे रैली

सीकर के सांसद शुभेदानंद सरस्वती को रैली का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। रैली स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे सरस्वती ने बताया कि प्रधानमंत्री पहली बार दादरी की धरती पर आ रहे हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: October 11, 2019 15:49 IST
PM Narendra Modi- India TV
Image Source : PTI (FILE) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

भिवानीप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 15 अक्टूबर को चरखी दादरी में रैली को संबोधित करेंगे। नवगठित चरखी दादरी जिले में पहली बार आ रहे प्रधानमंत्री की सभा के लिए दादरी महेंद्रगढ़ रोड पर खेतों में करीब 50 एकड़ भूमि पर सभा स्थल बनाने का काम शुरू हो गया है।

सीकर के सांसद शुभेदानंद सरस्वती को रैली का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। रैली स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे सरस्वती ने बताया कि प्रधानमंत्री पहली बार दादरी की धरती पर आ रहे हैं। चुनावी रैली में प्रदेश के 16 विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा प्रत्याशियों के लिए मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। डीएसपी शमशेर दहिया ने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा टीमें तैनात हैं। 

कांग्रेस ने हरियाणा में महिलाओं को नौकरी में 33 प्रतिशत आरक्षण का किया वादा

Congress

Haryana Pradesh Congress Committee President Kumari Selja flanked by senior Congress leader Ghulam Nabi Azad and Manifesto Committee Chairperson Kiran Chaudhary with others release the party's Manifesto for Haryana Vidhan Sabha elections 2019.

कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया जिसमें किसानों के लिए कर्ज माफी और महिलाओं को सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने का वादा किया गया है। कांग्रेस ने इसे ‘संकल्प पत्र’ का नाम दिया है और इसमें वादा किया गया है कि राज्य में पार्टी की सरकार बनी तो महिलाओं को सरकारी नौकरियों एवं निजी संस्थानों में 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा और हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी।

पार्टी ने महिलाओं को पंचायती राज संस्थानों, नगर निगमों तथा नगर परिषदों में भी 50 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया। हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने घोषणा की कि अगर पार्टी की सरकार बनती है तो राज्य में किसानों का कृषि ऋण माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी ने अनुसूचित जाति और अत्यंत पिछड़ा वर्ग समुदाय से आने वाले कक्षा 1 से 10वीं तक के छात्रों को 12 हजार रुपये सालाना तथा कक्षा 11 और 12 के विद्यार्थियों के लिए 15 हजार रुपये सालाना वजीफा देने का भी वादा किया है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban