1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019
  5. हरियाणा: क्या कांग्रेस से नाराज हैं हुड्डा? बोले– ये वो कांग्रेस नहीं, जो पहले हुआ करती थी

हरियाणा: क्या कांग्रेस से नाराज हैं हुड्डा? बोले– ये वो कांग्रेस नहीं, जो पहले हुआ करती थी

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में एक जनसभा में अपनी पार्टी से खुले आम नाराजगी जाहिर कर दी। उन्होंने कहा, "मेरी पार्टी ने अपना रास्ता खो दिया है, यह वो कांग्रेस नहीं है जो पहले हुआ करती थी। जब देशभक्ति और स्वाभिमान की बात आती है, तो मैं किसी के साथ समझौता नहीं करूंगा।”

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 18, 2019 22:11 IST
भूपेंद्र सिंह हुड्डा...- India TV
Image Source : PTI भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- ये वो कांग्रेस नहीं, जो पहले हुआ करती थी

रोहतक। पूरे देश में कांग्रेस की हालत बेहद खराब है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और सूबे को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के सरकार के फैसले के बाद तो कांग्रेस पार्टी से अलग-अलग सुर सामने आ रह हैं। अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में एक जनसभा में इस मुद्दे को लेकर अपनी पार्टी से खुले आम नाराजगी जाहिर कर दी।

हुड्डा बोले – उसूलों पर जहां आंच आए, वहां टकरना जरूरी है

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में कहा, “मैं एक देशभक्त परिवार में पैदा हुआ, जो अनुच्छेद 370 हटाने के निर्णय का विरोध करते हैं, मैं उन्हें कहना चहता हूं “उसूलों पर जहां आंच आए, वहां टकराना जरूरी है, जो जिंदा है तो जिंदा दिखना जरूरी है।”

हुड्डा ने आगे कहा, “जब सरकार कुछ सही करती है, तो मैं उनका समर्थन करता हूं। मेरे कई सहयोगियों ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले का विरोध किया, मेरी पार्टी ने अपना रास्ता खो दिया है, यह वो कांग्रेस नहीं है जो पहले हुआ करती थी। जब देशभक्ति और स्वाभिमान की बात आती है, तो मैं किसी के साथ समझौता नहीं करूंगा।”

मनोहर लाल खट्टर सरकार से किया सवाल

हुड्डा ने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार से कहा, “मैं अनुच्छेद 370 हटाने के सरकार के निर्णय का समर्थन करता हूं, लेकिन हरियाणा सरकार को यह बताना चाहता हूं कि आपको अपने पांच साल के काम का हिसाब देना होगा, इस निर्णय के पीछे छुपने की जरूरत नही है। हरियाणा से हमारे भाई कश्मीर में सैनिक के तौर पर तैनात हैं, इसलिए मैंने इस निर्णय का समर्थन किया है।”

हरियाणा के लोगों से किया बड़ा वादा

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अगर सूबे में उनकी सरकार बनती है तो वो आंध्र प्रदेश जैसा कानून बनाएंगे ताकि हरियाणा के लोगों को 75 फीसदी नौकरियां दी जा सकें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment