1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019
  5. हरियाणा विधानसभा चुनाव: जननायक जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

हरियाणा विधानसभा चुनाव: जननायक जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

हरियाणा में दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी ने सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय किया है और शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 13, 2019 13:30 IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव: जननायक जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की - India TV
हरियाणा विधानसभा चुनाव: जननायक जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की 

चंडीगढ़: हरियाणा में दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी ने सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय किया है और शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। जारी किए गए उम्मीदवारों के नामों में एक पूर्व मंत्री और दो पूर्व विधायक शामिल हैं। विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा जल्द ही होने की संभावना है। 

Related Stories

जेजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख निशान सिंह की ओर से जारी सूची के मुताबिक, पानीपत (ग्रामीण) सीट से देवेंद्र कादियां, उकलाना (अजा) सीट से अनूप धनक, नारनौंद सीट से राम कुमार गौतम, महेंद्र गढ़ सीट से राव रमेश पालरी, नारनौल से कमलेश सैनी, बावल (अजा) से श्याम सुंदर और हाथिन सीट से हर्ष कुमार को टिकट मिला है। हर्ष कुमार पूर्व में मंत्री रह चुके हैं जबकि गौतम और धनक पूर्व विधायक हैं। 

इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) के पांच विधायकों को हाल ही में हरियाणा विधानसभा से अयोग्य करार दे दिया गया था। इनमें से धनक समेत चार विधायक जेजेपी में और एक कांग्रेस में शामिल हो गए थे। हरियाणा के ‘खाप’ या जाति परिषदों की ओर से चौटाला परिवार में विवाद सुलझाने के प्रयासों के बावजूद जेजेपी नेता और हिसार के पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चौटाला परिवार में विवाद के बाद पिछले साल इनेलो में फूट पड़ गयी। 

अजय सिंह चौटाला और उनके बेटे तथा हिसार के पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी की स्थापना कर ली। बृहस्पतिवार को पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के पोते दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने हमेशा कहा है कि एक परिवार के रूप में हम एक हैं लेकिन जहां तक हमारे राजनीतिक रास्तों की बात है तो मुझे यह स्पष्ट करने दें कि हम सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं।’’ 

एक साल पहले तक भाजपा को टक्कर देने के मामले में बड़ी चुनौती मानी जाने वाली इनेलो अभी मुश्किल दौर से गुजर रही है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में ज्यादा समय नहीं रह गया है और इस पार्टी के ज्यादातर विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment