1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019
  5. नौकरी नहीं मिलने पर 10 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ते की चुनावी घोषणा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा का ऐलान

नौकरी नहीं मिलने पर 10 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ते की चुनावी घोषणा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा का ऐलान

हरियाणा में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों के मद्देनजर भाजपा-कांग्रेस सहित सभी दलों के नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं और लोगों को साधने के लिए तरह-तरह के लोक-लुभावन वादे कर वादे कर रहे हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: September 12, 2019 20:19 IST
Bhupinder Singh Hooda- India TV
Image Source : TWITTER हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हिसार। हरियाणा में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों के मद्देनजर भाजपा-कांग्रेस सहित सभी दलों के नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं और लोगों को साधने के लिए तरह-तरह के लोक-लुभावन वादे कर वादे कर रहे हैं। अब हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बेरोजगारों को रोजगार न मिलने तक बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार बनने पर वो पोस्ट ग्रेजुएट को नौकरी न मिलने तक 10 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगे और ग्रेजुएट को 7000 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगे। हुड्डा ने इसके अलावा सूबे में 50 हजार सफाईकर्मचारियों की भर्ती करने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर वो ग्रामीण इलाकों के लिए 35 हजार सफाई कर्मचारियों और शहरी इलाकों के लिए 15 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती करेंगे।

75 फीसदी नौकरियां हरियाणा के लोगों को देने का वादा

हुड्डा ने कहा कि सरकार बनने पर वो आंध्र प्रदेश की तर्ज पर कानून बनाकर 75 फीसदी नौकरियां हरियाणा के लोगों को देने का प्रावधान करेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा, “हम ऐसी स्कीम बनाएंगे कि हर परिवार में योग्यता के अनुसार एक नौकरी मिले।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment