1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020
  5. DUSU Elections 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की तारीखों का ऐलान, 12 सितंबर की तारीख हुई तय

DUSU Elections 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की तारीखों का ऐलान, 12 सितंबर की तारीख हुई तय

DUSU Elections 2019: पिछले साल, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के उम्मीदवारों ने तीन पदों पर जीत दर्ज की, जबकि कांग्रेस समर्थित भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने एक पद जीता था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 21, 2019 17:16 IST
DUSU Elections 2019 dates declared- India TV
Image Source : DUSU ELECTIONS 2019 DUSU Elections 2019 dates declared

नई दिल्ली। इस साल होने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव (DUSU Elections) 12 सितंबर को होंगे। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 4 सितंबर है और नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 5 सितंबर है। विश्वविद्यालय ने कहा कि मतगणना की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

पिछले साल, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के उम्मीदवारों ने तीन पदों पर जीत दर्ज की, जबकि कांग्रेस समर्थित भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने एक पद जीता था। दिल्ली विधानसभा के चुनाव भी जल्द होने जा रहे हैं ऐसे में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनावों पर सभी की नजर बनी हुई है, देखना होगा कि क्या आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई (CYSS) इस बार दिल्ली विधानसभा चुनावों में कैसा प्रदर्शन करती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment