1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020
  5. कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी के पद से मुक्त होना चाहते हैं पीसी चाको, सोनिया गांधी से की गुजारिश: सूत्र

कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी के पद से मुक्त होना चाहते हैं पीसी चाको, सोनिया गांधी से की गुजारिश: सूत्र

कांग्रेस नेता पीसी चाको ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से खुद के दिल्ली प्रभारी पद से कार्यमुक्त करने का अनुरोध किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 29, 2019 14:46 IST
Congress leader PC Chacko has requested Sonia Gandhi to relieve him of Delhi unit incharge post - India TV
Congress leader PC Chacko has requested Sonia Gandhi to relieve him of Delhi unit incharge post | PTI File

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता पीसी चाको ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से खुद के दिल्ली प्रभारी पद से कार्यमुक्त करने का अनुरोध किया है। यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से दी है। कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी का अनुरोध चौंकाने वाला है क्योंकि अगले कुछ ही महीनों के बाद दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं। चाको का ध्यान दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनावों पर भी है और उन्होंने चुनाव लड़े सभी उम्मीदवारों से जोर देकर कहा कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में कम से कम 2 होर्डिंग NSUI उम्मीदवारों के पक्ष में जरूर लगाएं।

लोकसभा में पार्टी का था खराब प्रदर्शन

आपको बता दें कि बीते लोकसभा चुनावों में दिल्ली की तत्कालीन अध्यक्ष शीला दीक्षित और चाको के बीच कुछ मुद्दों पर मतभेद की खबरें आती रहती थीं। इन चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा था, और पार्टी को 7 में से एक भी सीट पर जीत नसीब नहीं हुई थी। हालांकि चाको के इस फैसले को लोकसभा चुनवों के प्रदर्शन से शायद ही लेना-देना हो क्योंकि उसमें अब लगभग 3 महीने का वक्त बीत चुका है। वजह चाहे जो भी हो, चाको का यूं अचानक प्रभारी पद छोड़ने की गुजारिश से कांग्रेस को झटका लग सकता है।


DUSU चुनावों के लिए चाको ने बनाई रणनीति
आपको बता दें कि चाको इस समय दिल्ली यूनिवर्सिटी के चुनावों पर भी खास ध्यान दे रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने पिछला विधानसभा चुनाव लड़े उम्मीदवारों से अनुरोध किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में NSUI उम्मीदवारों के कम से कम 6-6 होर्डिंग लगाएं और लोकसभा चुनाव लड़े उम्मीदवार 10-10 होर्डिंग। चाको ने कहा कि पिछले 16 सालों में NSUI ने डूसू को 10 अध्यक्ष दिए हैं और कांग्रेस पार्टी इस परंपरा को इन DUSU चुनावों में भी जारी रखेगी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban