1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020
  5. दिल्‍ली वालों को केजरीवाल का तोहफा: पानी का बिल माफ, इन लोगों को होगा फायदा

दिल्‍ली वालों को केजरीवाल का तोहफा: पानी का बिल माफ, इन लोगों को होगा फायदा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनावी साल में लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्लीवासियों के पानी बिल का बकाया माफ करने की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 27, 2019 13:34 IST
Arvind Kejariwal- India TV
Image Source : PTI Arvind Kejariwal

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनावी साल में लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्लीवासियों के पानी बिल का बकाया माफ करने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि पानी बिल से एरियर हटा दिया गया है। जिन लोगों के घर में फंक्शनल मीटर हैं उन सभी को इस योजना का लाभ मिलेगा। इसके अलावा जो लोग 30 नवंबर तक अपने घर में पानी का मीटर लगा लेंगे, उन्‍हें भी इस स्‍कीम का फायदा मिलेगा। 

एरियर फ्री करने के पीछे की केजरीवाल ने वजह भी बताई। उन्होंने कहा, 'एरियर बेहद ज्यादा इकट्ठे हो गए हैं। कई लोगों को महीनों तक बिल नहीं मिलता है। बिना रीडिंग के बिल आने की समस्या भी सामने आई है। हमने बिलिंग का नया सिस्टम शुरू कर दिया है। टैब से मीटर रीडिंग ली जाती है। इसमें लोकेशन पर जाकर ही रीडिंग लेनी होती है। नई तकनीक से कई पुराने बिल सामने आने लगे हैं। इसलिए आज हम एरियर को मुक्त करने की घोषणा कर रहे हैं।' 

इसमें A,B कैटिगरी का 25% बिल माफ होगा, C कैटिगिरी का 50% बिल माफ होगा। वहीं E,F,G,H कैटिगरी के लोगों के 100% बिल, 31 मार्च तक के माफ कर दिए जाएंगे। केजरीवाल के मुताबिक, इससे 600 करोड़ की आमदनी होगी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban