1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018
  5. छत्‍तीगढ़ चुनाव: समाजवादी पार्टी ने 9 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की, पहले चरण के लिए आए सिर्फ 3 नाम

Chhattisgarh Assembly Elections 2018: समाजवादी पार्टी ने 9 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की, पहले चरण के लिए आए सिर्फ 3 नाम

छत्‍तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्‍ट जारी कर दी है। पहली लिस्‍ट में पार्टी ने सिर्फ 9 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 21, 2018 15:00 IST
SP- India TV
SP

छत्‍तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्‍ट जारी कर दी है। पहली लिस्‍ट में पार्टी ने सिर्फ 9 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें से पहले चरण के लिए 3 और दूसरे चरण के लिए 6 नामों की घोषणा की गई है। बता दें कि छत्‍तीसगढ़ के पहले चरण में 12 सीटों पर मतदान होगा। इन चुनावों में समाजवादी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया है।  (Assembly Elections 2018: मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में मतदान का पूरा शेडयूल)

Related Stories

समाजवादी पार्टी द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार पहले चरण में बीजापुर सीट से संतोष सुमन को खड़ा किया गया है। वहीं जगदलपुर से बिमलेश दुबे और दंतेवाड़ा से छबीन्‍द्र वर्मा पार्टी का चहरा होंगे। पार्टी ने दूसरे चरण के लिए जारी लिस्‍ट में 6 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारे हैं। इसमें रायपुर पश्चिम से नवीन गुप्‍ता खड़े होंगे। वहीं बसना सीट से योगेंद्र भोई को टिकट मिला है। जिबन सिंह यादव को अकलतरा से खड़ा किया गया है। पामगढ़ से मुकेश लहारे चुनाव लड़ेंगे। कोरबा सीट से अमरनाथ अग्रवाल पार्टी का चेहरा होंगे। वैशाली नगर सीट से सुभेंद्र सिंह यादव का खड़ा किया गया है। 

चुनावों पर इंडिया टीवी की विशाल कवरेज :

विधानसभा चुनाव 2018

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2018

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018

मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018

लोकसभा चुनाव 2019

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Chhattisgarh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment