1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018
  5. अजीत जोगी की पार्टी का छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ना ‘‘अच्छी’’ बात पर इससे कांग्रेस को होगा नुकसान: रमन सिंह

अजीत जोगी की पार्टी का छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ना ‘‘अच्छी’’ बात पर इससे कांग्रेस को होगा नुकसान: रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी चौथी पारी खेलने का मौका पाने की कोशिश कर रहे रमन सिंह ने सोमवार को कहा कि यह अच्छा है कि मुकाबला को त्रिकोणीय बनाने के लिए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी भी चुनावी मैदान में उतरे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 05, 2018 21:00 IST
'Good' that Ajit Jogi has joined fray, but he will hurt Congress' electoral prospects more: Raman Si- India TV
'Good' that Ajit Jogi has joined fray, but he will hurt Congress' electoral prospects more: Raman Singh
रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी चौथी पारी खेलने का मौका पाने की कोशिश कर रहे रमन सिंह ने सोमवार को कहा कि यह अच्छा है कि मुकाबला को त्रिकोणीय बनाने के लिए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी भी चुनावी मैदान में उतरे हैं। साथ ही, उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि कांग्रेस के साथ-साथ यह तीसरी शक्ति उनकी पार्टी को भी नुकसान पहुंचा सकता है। बहरहाल, सिंह का कहना है कि जोगी की ‘जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़’ (जेसीसी) का असर भाजपा से अधिक कांग्रेस की चुनावी संभावनाओं पर पड़ेगा।
 
सिंह ने कहा कि पूर्व कांग्रेस नेता को राज्य भर में लोग पहचानते हैं। उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ के साथ एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘यह अच्छी बात है कि उनकी (जोगी की) पार्टी चुनाव  लड़ रही है। मुकाबला अब द्विपक्षीय नहीं होगा। वह भाजपा और कांग्रेस दोनों को प्रभावित करेंगे लेकिन कांग्रेस पर इसका प्रभाव अधिक होगा।’’मध्य प्रदेश से अलग होने के बाद  अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बने थे।
 
कांग्रेस की ओर से उन्होंने वर्ष 2000 से 2003 तक राज्य का नेतृत्व किया। उसके बाद करीब 15 वर्ष से सिंह राज्य के मुख्यमंत्री हैं। पिछले तीन चुनावों में कांग्रेस ही उनकी मुख्य 
प्रतिद्वंद्वी पार्टी रही है। आगामी राज्य चुनाव में जोगी की पार्टी मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ उतरेगी। राज्य के दो चरणीय चुनावों में 12 नवम्बर को 18 सीटों पर और 20 नवम्बर को 72 सीटों पर मतदान होगा। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Chhattisgarh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment