1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018
  5. Chhattisgarh Assembly Election: कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

Chhattisgarh Assembly Election: कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 17 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इससे पहले पार्टी ने शनिवार को 37 उम्मीदवारों का नाम जारी किया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 28, 2018 22:09 IST
Congress releases list of candidates for 17 seats for the upcoming Assembly elections in Chhattisgar- India TV
Congress releases list of candidates for 17 seats for the upcoming Assembly elections in Chhattisgarh

नई दिल्ली: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 17 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को 37 उम्मीदवारों का नाम जारी किया था। इस बार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का प्रयास करेगी। भाजपा प्रदेश में 2003 से ही सत्ता पर काबिज है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने हैं। पहले चरण में प्रदेश में नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर 12 नवंबर को मतदान कराया जाएगा। शेष 72 सीटों पर दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा। मतों की गिनती 11 नवंबर को होगी। 

Congress releases list of candidates for 17 seats for the upcoming Assembly elections in Chhattisgarh

Congress releases list of candidates for 17 seats for the upcoming Assembly elections in Chhattisgarh

कांग्रेस ने पहले चरण में होने वाले मतदान के लिए उम्मीदवारों की सूची 18 और 22 अक्टूबर को जारी की थी। पहले चरण के मतदान में कांग्रेस ने राजनांदगांव सीट पर मुख्यमंत्री रमन सिंह के मुकाबले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला को मैदान में उतारा है।

चुनाव की तारीखें

इनमें से पहले चरण में 12 नवंबर को सिर्फ 18 सीटों पर मतदान होगा। इनमें से अधिकतर सीटें नक्‍सल प्रभावित दक्षिणी और पूर्वी छत्‍तीसगढ़ की हैं। वहीं दूसरे चरण में 20 नवंबर को शेष बची 72 सीटों के लिए चुनाव होगा। पहले चरण के लिए 16 अक्‍टूबर को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, इसके साथ ही प्रत्‍याशियों के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया 26 अक्‍टूबर से शुरू होगी। 

मतगणना की तारीख

छत्‍तीसगढ़ में चुनाव के दोनों चरण 20 नवंबर तक खत्म हो जाएंगे। लेकिन मतगणना के लिए यहां के लोगों को करीब तीन हफ्ते इंतजार करना होगा। शेष चार राज्‍यों में मतदान प्रक्रिया समाप्‍त होने के बाद 11 दिसंबर को मतों की गणना की जाएगी।

देखें छत्‍तीसगढ़ का ओपिनियन पोल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Chhattisgarh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment