1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018
  5. Chhattisgarh Election Results: सरकार बनती देख सीएम की तलाश शुरू, ताम्रध्‍वज साहू और टीएस बाबा भी रेस में

Chhattisgarh Election Results: सरकार बनती देख छत्‍तीसगढ़ में सीएम की तलाश शुरू, ताम्रध्‍वज साहू और टीएस बाबा भी रेस में

शानदार जीत के साथ ही कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लिए दौड़ भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने चुनाव से पहले किसी भी चेहरे को मुख्यमंत्री के रूप में पेश नहीं किया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 11, 2018 13:02 IST
Chhattisgarh- India TV
Chhattisgarh

छत्‍तीगसढ़ में चुनावी रुझानों में पर धीरे-धीरे मुहर लगती जा रही है। 15 साल से सत्‍ता पर काबिज रमन सरकार को कांग्रेस ने प्रचंड बहुमत के साथ बेदखल कर दिया है। इस शानदार जीत के साथ ही कांग्रेस में मुख्‍यमंत्री पद के लिए दौड़ भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने चुनाव से पहले किसी भी चेहरे को मुख्‍यमंत्री के रूप में पेश नहीं किया था। इस रेस में कांग्रेस अध्‍यक्ष भूपेश बघेल और चरणदास महंत के अलावा सरगुजा के राजा कहे जाने वाले टीएस सिंह देव को सबसे आगे माना जा रहा है। 

वहीं सूत्रों के मुताबिक इस दौड़ में एक नया चेहरा ताम्रध्‍वज साहू भी शामिल हो गए हैं। इस समय छत्‍तसीगढ़ में कांग्रेस के एक मात्र सांसद ताम्रध्‍वज साहू दुर्ग जिले से आते हैं और कांग्रेस में ओबीसी समुदाय का प्रमुख चेहरा हैं। सूत्रों के मुताबिक ताम्रध्‍वज कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की भी पसंद हैं। ताम्रध्‍वज साहू समाज का प्रतिनिधित्‍व करते हैं, जिसकी राज्‍य में आबादी 25 लाख के करीब है। यह समाज अभी तक बीजेपी का पारंपरिक वोटर रहा है। कांग्रेस की जीत में साहू की एक प्रमुख भूमिका मानी जा रही है। 

छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस के चुनावी पंडित और रणनीतिकार, जानिए कौन हैं भूपेश बघेल

फिलहाल कांग्रेस के किसी भी नेता ने मुख्‍यमंत्री पद के लिए पत्‍ते नहीं खोले हैं। इसका फैसला अगले एक से दो दिनों में पार्टी विधायक दल द्वारा किया जाएगा। हालांकि इसमें हाइकमान का निर्देश भी शामिल होगा। वैसे भूपेश बघेल को पार्टी का एक प्रमुख मुख्‍यमंत्री प्रत्‍याशी माना जा रहा था। लेकिन संगठन में उनके बारे में एक राय नहीं बनती दिख रही है। ऐसे में टीएस सिंह देव के नाम की भी चर्चा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Chhattisgarh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment