1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018
  5. Chhattisgarh Election Results: आईएएस की नौकरी छोड़ राजनीति में आए ओपी चौधरी चुनाव हारे

Chhattisgarh Election Results: आईएएस की नौकरी छोड़ राजनीति में आए ओपी चौधरी चुनाव हारे

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जहां बीजेपी का करारा शिकस्त का सामना करना पड़ा है वहीं आईएएस की नौकरी से इस्तीफा देकर राजनीति के मैदान में उतरे ओपी चौधरी भी खरसिया सीट से चुनाव हार गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 11, 2018 17:57 IST
OP Choudhry file photo- India TV
OP Choudhry file photo

Chhattisgarh Election Results: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जहां बीजेपी का करारा शिकस्त का सामना करना पड़ा है वहीं आईएएस की नौकरी से इस्तीफा देकर राजनीति के मैदान में उतरे ओपी चौधरी भी खरसिया सीट से चुनाव हार गए है। उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी उमेश पटेल के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 

मुख्यमंत्री के करीबी और विश्वसनीय अधिकारी के तौर पर जाने जानेवाले आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी नौकरी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए थे। पार्टी ने खरसिया सीट से टिकट दिया था। लेकिन ओपी चौधरी इस क्षेत्र के लोगों का विश्वास जीत नहीं पाए और नतीजतन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। 

छत्तीसगढ़ से आने वाले चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद कहा था कि वह आईएएस के रूप में अपने कार्यकाल से संतुष्ट है लेकिन नौकरशाही की अपनी सीमाएं होती है। उन्होंने कहा कि वह अपने लोगों और अपनी माटी की और सेवा करना चाहते हैं और इसलिए आईएएस की नौकरी छोड़ने का फैसला किया।

ओपी चौधरी वर्ष 2005 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी रहे हैं। चौधरी को राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में शिक्षा में बदलाव लाने का श्रेय दिया जाता है। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Chhattisgarh Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment