1. You Are At:
  2. होम
  3. दिल्ली
  4. न्‍यूज
  5. दिल्ली में धुंधभरी सुबह, वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब', शिमला और मनाली में फिर हुई बर्फबारी

दिल्ली में धुंधभरी सुबह, वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब', शिमला और मनाली में फिर हुई बर्फबारी

देश की राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह धुंध छाई रही और वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' की श्रेणी में दर्ज की गई। यहां का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है।

Written by: IANS [Updated:13 Jan 2019, 11:44 AM IST]
File Photo- India TV
File Photo

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह धुंध छाई रही और वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' की श्रेणी में दर्ज की गई। यहां का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है। वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान प्रणाली (सफर) के मुताबिक, दिल्ली में हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' की श्रेणी में रही और वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 392 दर्ज किया गया।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकरी ने कहा, "दिनभर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।" अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। सुबह 8.30 बजे आर्द्रता का स्तर 93 फीसदी और दृश्यता 1,000 मीटर रही। वहीं, शनिवार को न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम का औसत तापमान है जबकि अधिकतम तापमान औसत से तीन डिग्री ऊपर 22.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

शिमला, मनाली में फिर बर्फबारी

लोकप्रिय पर्यटन स्थलों शिमला, मनाली और डलहौजी में रातभर हुई बर्फबारी के चलते चारों ओर बर्फ की चादर बिछी नजर आ रही है। इसके चलते कुछ अंदरूनी हिस्सों में सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया, लेकिन पर्यटकों के बीच उत्साह और खुशी का माहौल है। शिमला के आसपास के पर्यटक स्थलों जैसे कुफरी, चैल, फागू और नारकंडा में भी सामान्य बर्फबारी हुई, जिससे हिल स्टेशन बेहद खूबसूरत नजर आ रहे हैं। चंबा जिले के डलहौजी में 30 सेंटीमीटर की बर्फबारी देखी गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Web Title: Weather forecast and air quality index of delhi 13 jan
Write a comment
the-accidental-pm-300x100