1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. न्‍यूज
  5. सीलमपुर में निर्माणाधीन इमारत ढहने के मामले में कार्रवाई, पुलिस ने ती लोगों को किया गिरफ्तार

सीलमपुर में निर्माणाधीन इमारत ढहने के मामले में कार्रवाई, पुलिस ने ती लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली के सीलमपुर में सोमवार रात एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने से एक व्यक्ति और उसकी बेटी की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हुए हैं। इस घटना के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2019 8:46 IST
Seelampur- India TV
Seelampur
नयी दिल्ली। दिल्ली के सीलमपुर में सोमवार रात एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने से एक व्यक्ति और उसकी बेटी की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हुए हैं। इस घटना के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह इस मामले में जांच के आदेश देंगे। उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि भवन निर्माण की अनुमति देने वाले दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 
 
पुलिस को घटना के संबंध में सोमवार रात 11.32 बजे सूचना मिली थी। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया, ‘‘ बचाव अभियान के दौरान पांच लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया और उन्हें तुरन्त नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। डाक्टरों ने वहां मोनी सरफराज(21) और उसके 65 वर्षीय पिता मोहम्मद यासीन (65) को मृत घोषित कर दिया।’’ डीसीपी ने कहा कि इस सिलसिले में एक मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। दमकल विभाग ने कहा, ‘‘ दमकल की छह गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं।’’ राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने संयुक्त बचाव अभियान चलाया।
 
अन्य दो घायलों अरमान (33) और शाहजां बेगम (33) का जीटीबी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं शमसुद्दीन (45) को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। इमारत के ध्वस्त होने पर आस-पास के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इमारत के मालिकों सहित तीन लोगों को कथित लापरवाही बरतने के लिए गिरफ्तार किया गया है। उनकी पहचान इकरामुद्दीन (60), उसके बेटे गुफरान (32) और ठेकेदार दिनेश (40) के रूप में हुई है।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment