1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. न्‍यूज
  5. दिल्ली में धुंध भरी सुबह, वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब'

दिल्ली में धुंध भरी सुबह, वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब'

वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान व अनुसंधान प्रणाली (सफर) के अनुसार, शहर में वायु गुणवत्ता में कुछ सुधार के साथ गुरुवार को 'खराब' स्तर दर्ज होने के बाद शनिवार को यह 'बेहद खराब' स्तर पर पहुंच गया।

IANS IANS
Published on: November 17, 2018 12:48 IST
दिल्ली में धुंध भरी सुबह, वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब'- India TV
दिल्ली में धुंध भरी सुबह, वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब'

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह धुंध छाई रही और वायु गुणवत्ता का स्तर जो गुरुवार से 'खराब' के स्तर पर था वह शनिवार को 'बेहद खराब' दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में आगे दिन साफ रहने की बात कही है। 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "सुबह धुंध के साथ दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।"

मौसम विभाग ने कहा कि अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है और सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 78 फीसदी दर्ज हुआ। 

वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान व अनुसंधान प्रणाली (सफर) के अनुसार, शहर में वायु गुणवत्ता में कुछ सुधार के साथ गुरुवार को 'खराब' स्तर दर्ज होने के बाद शनिवार को यह 'बेहद खराब' स्तर पर पहुंच गया।

सफर ने संवेदनशील लोगों के लिए सांस से जुड़ी बीमारियां होने की आशंका के मद्देनजर सावधानी बरतने की सलाह दी है। इसने कहा, "बच्चों और बुजुर्गो को ज्यादा जोखिम है। हर व्यक्ति कुछ हद तक असहजता महसूस हो सकती है।"

वहीं, शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13