1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. छत्तीसगढ़
  4. रायपुर
  5. छत्तीसगढ़: अनाज व्यापारियों से ‘नटवरलाल’ ने ठगे एक करोड़ रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: अनाज व्यापारियों से ‘नटवरलाल’ ने ठगे एक करोड़ रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी ने छत्तीसगढ़ के 5 व्यापारियों से कुल एक करोड़ सात लाख 270 रुपये की धोखाधड़ी की है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 10, 2018 7:34 IST
Representational Image | PTI Photo- India TV
Representational Image | PTI Photo

रायपुर: आपको प्रसिद्ध ठग नटवरलाल के वे किस्से तो पता ही होंगे जिसमें उसने लोगों को ताजमहल से लेकर संसद भवन तक बेच दिया था। अब जानिए छत्तीसगढ़ के ‘छोटे नटवरलाल’ के बारे में जिसने अनाज व्यापारियों को कायदे से लाखों का चूना लगाया। अनाज व्यापारियों से अनाज दिलाने का झांसा देकर एक करोड़ रपये से अधिक की धोखाधड़ी करने वाले इस व्यक्ति को रायपुर की आजाद चौक थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, आरोपी ने छत्तीसगढ़ के 5 व्यापारियों से कुल एक करोड़ सात लाख 270 रुपये की धोखाधड़ी की है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी अनाज का सौदा कर व्यापारियों से रकम लेता, लेकिन अनाज नहीं देता था। रायपुर के आजाद चौक थाना इलाके के मामले में राठौर चौक निवासी पुरनलाल अग्रवाल (72) ने पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया था कि वह बालाजी ग्रेन्स रामसागरपारा का संचालक है। उसके फर्म से अनाज, दाल, दलहन और शक्कर का थोक क्रय-विक्रय होता है। साथ ही एजेंट के माध्यम से भी सामान खरीदने-बेचने का काम होता है। 

शिकायत के अनुसार, अग्रवाल ने स्थानीय एजेंट अमर के माध्यम से किशोर मारुति वाडेकर संचालक 'हेमंत शुगर' मांजल गांव, जिला बीड, महाराष्ट्र को मौखिक सौदा का ऑर्डर दिया था। इसके संदर्भ में 10 अप्रैल, 2017 को आरटीजीएस के माध्यम से कुल नौ लाख 57 हजार 500 रुपये दिए गए। रुपये मिलने के बाद भी आरोपी ने शक्कर देने में हीला-हवाली किया। रकम वापस करने का विश्वास दिलाकर आरोपी ने दो लाख 50 हजार और दो लाख 57 हजार 500 रुपये का चेक दिया, जो बाउंस हो गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया गया, और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि इसके अतिरिक्त आरोपी ने खमतराई थाना इलाके के अशोक कुमार मित्तल से 57 लाख 52 हजार 900 रुपये, थाना मौदहापारा के केवल सिंह धुप्पड़ से 16 लाख 8 हजार 550 रुपये, तारबहार थाना बिलासपुर के किशनचंद वाधवानी से 13 लाख 31 हजार 320 रुपये और कोरबा के मनोहर लाल किशोर कुमार से 10 लाख 50 हजार रुपये की धोखाधड़ी की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Raipur News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन
Write a comment