1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. छत्तीसगढ़
  4. न्‍यूज
  5. छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में 14 साल बाद खुला प्राइमरी स्‍कूल, 52 बच्‍चों ने लिया दाखिला

छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में 14 साल बाद खुला प्राइमरी स्‍कूल, 52 बच्‍चों ने लिया दाखिला

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले बीजापुर में विकास की एक हल्की सी ज्योति दिखाई पड़ी है। इस नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एक प्राइमरी स्कूल 14 साल बाद दोबारा खोला गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 26, 2019 9:42 IST
Bijapur- India TV
Image Source : ANI Bijapur

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित जिले बीजापुर में विकास की एक मंंद सी ज्‍योति दिखाई पड़ी है। इस नक्‍सल प्रभावित क्षेत्र में एक प्राइमरी स्‍कूल 14 साल बाद दोबारा खोला गया है। खुशी की बात यह है कि नक्‍सल प्रभावित होने के बाद भी यहां पर 52 बच्‍चों ने प्राइमरी स्‍कूल में दाखिला लिया है। 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार यह प्राइमरी स्‍कूल बीजापुर के नक्‍सली हिंसा से प्रभावित पडमूर गांव में स्थित है। हिंसक घटनाओं को देखते हुए यह स्‍कूल 14 साल बंद कर दिया गया था। लेकिन सुरक्षाबलों और राज्‍य सरकार के प्रयासों के चलते यह स्‍कूल दोबारा शुरू हुआ है। 

24 जुलाई को स्‍कूल में 52 छात्र छात्राओं ने दाखिला लिया। इन सभी 52 विद्यार्थियों को ग्राम प्रधान गोंडे सोमू की ओर से किताब कॉपियां, शिक्षण सामिग्री और खेल कूद के उपकरण भेंट किए गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन
Write a comment