1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. छत्तीसगढ़
  4. न्‍यूज
  5. छत्‍तीसगढ़: थाने से मात्र 1 किमी. दूर कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्‍या, मुखबिरी का था शक

छत्‍तीसगढ़: थाने से मात्र 1 किमी. दूर कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्‍या, मुखबिरी का था शक

छत्तीसगढ़ में नक्सली एक बार फिर सिर उठाते दिखाई दे रहे है। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में कल नक्सलियों ने एक कांग्रेसी कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या कर दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 26, 2019 11:59 IST
Maoist- India TV
Maoist

छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सली एक बार फिर सिर उठाते दिखाई दे रहे है। छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में कल नक्‍सलियों ने एक कांग्रेसी कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्‍या कर दी। नक्‍सलियों का शक था कि यह कार्यकर्ता पुलिस का मुखबिर है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार घटना दक्षिण छत्‍तीसगढ़ के माओवादी प्रभावित क्षेत्र बीजापुर के भैरमगढ़ थानाक्षेत्र के कोस्टापारा इलाके की है। यहां पर कल माओवादियों ने कांग्रेसी कार्यकर्ता सहदेव की हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार माओवादियों ने सहदेव पर धारधार हथियार से हमला कर दिया। 

पुलिस ने रविवार को बताया कि टोटापाड़ा निवासी सहदेव सम्राट (30) पर शनिवार रात धारदार हथियार से हमला किया गया। उस वक्त वह पास के भैरमगढ़ शहर के कोस्तापारा क्षेत्र में एक विवाह समारोह में गया हुआ था। उन्होंने बताया कि सहदेव ने देख लिया था कि धारदार हथियारों से लैस चार से पांच लोग उसे तलाश रहे हैं जिसके बाद उसने छिपने का प्रयास किया लेकिन हमलावरों ने उसे ढूंढ़ लिया और बुरी तरह मारपीट के बाद उस पर कुल्हाड़ी और चाकुओं से वार किया जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हमलावरों के नक्सली होने का संदेह है। 

उन्होंने बताया कि सम्राट ऑटो चलाता था और कांग्रेस पार्टी का स्थानीय कार्यकर्ता था। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उसकी हत्या क्यों की गई और न ही घटनास्थल से नक्सलियों का कोई नोट बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज करके हमलावरों की तलाश की जा रही है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019