1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. छत्तीसगढ़
  4. न्‍यूज
  5. छत्‍तीसगढ़: नक्‍सल प्रभावित बीजापुर में बारूदी सुरंग विस्फोट, सीआरपीएफ का जवान घायल

छत्‍तीसगढ़: नक्‍सल प्रभावित बीजापुर में बारूदी सुरंग विस्फोट, सीआरपीएफ का जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (केरिपुब) का एक जवान घायल हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 05, 2018 17:52 IST
Chhattisgarh (representational image)- India TV
Chhattisgarh (representational image)

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (केरिपुब) का एक जवान घायल हो गया है। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से केरिपुब की 168वीं बटालियन का हवलदार एन नागराजू घायल हो गया है। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बासागुड़ा क्षेत्र में केरिपुब के दल को गश्त के लिये रवाना किया गया था। दल जब तर्रेम गांव से कुछ दूरी पर था तब उन्हें जंगल में बारूदी सुरंग होने की जानकारी मिली। जानकारी के बाद बम निरोधक दस्ता के सदस्यों ने बम को नष्ट करने की कार्रवाई शुरू की। इस दौरान बम में विस्फोट हो गया। इस घटना में नागराजू घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने घायल जवान को बासागुड़ा के अस्पताल में भर्ती कराया। तथा बाद में उसे रायपुर रवाना किया गया है। 

छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों और राजनांदगांव जिले की 18 विधानसभा सीटों के लिए इस महीने की 12 तारीख को मतदान होगा। क्षेत्र में मतदान को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। वहीं नक्सलियों ने भी चुनाव बहिष्कार की घोषणा की है। 

नक्सलियों ने 27 अक्टूबर को राज्य के बीजापुर जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र में बुलेट प्रुफ वाहन को विस्फोट से उड़ा दिया था। इस घटना में केरिपुब के 168वीं बटालियन के चार जवान शहीद हो गए थे तथा दो अन्य घायल हो गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019