1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. छत्तीसगढ़
  4. न्‍यूज
  5. ITBP जवान ने अपने 7 साथियों को गोली मारी, खुद भी की आत्महत्या

ITBP जवान ने अपने 7 साथियों को गोली मारी, खुद भी की आत्महत्या

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर आईटीबीपी के एक जवान ने छुट्टी न मिलने पर तैश में आकर अपने ही साथियों पर गोली चला दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 04, 2019 13:50 IST
ITBP jawan - India TV
ITBP jawan 

रायपुर। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ड्यूटी कर रहे जवान मानसिक रूप से कितने तनाव में हैं इसका नजारा आज छत्तीसगढ़ में देखने को मिला। राज्य के नारायणपुर में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के एक जवान ने छुट्टी न मिलने पर तैश में आकर अपने ही 7 साथियों पर गोली चला दी और बाद में खुद भी आत्महत्या कर ली। गोली लगने की वजह से 5 साथियों की मौत हो गई जबकि 2 अन्य का अस्पताल में उपचाल चल रहा है। अपने साथियों पर अंधा​धुंध फायरिंग करने के बाद जवान ने गोली मारकर खुद भी आत्महत्या कर ली। 

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि हमलावर जवान ने आत्महत्या की या जवाबी कार्रवाई में उसकी मौत हुई है। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज.पी ने बताया कि जिले के धौड़ाई पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत कड़ेनार गांव में स्थित आईटीबीपी की 45वीं बटालियन के शिविर में जवान मसुदुल रहमान ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में चार जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा तीन अन्य जवान घायल हो गए। 

सुंदराज ने बताया कि घटना में रहमान की भी मौत हो गई तथा बाद में एक घायल जवान ने दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि इस घटना में हिमाचल प्रदेश निवासी प्रधान आरक्षक महेंद्र सिंह, पंजाब निवासी प्रधान आरक्षक दलजीत सिंह, पश्चिम बंगाल निवासी आरक्षक सुरजीत सरकार और आरक्षक बिश्वरूप महतो और केरल निवासी आरक्षक बीजीश की मौत हो गई जबकि केरल निवासी एस बी उल्लास और राजस्थान निवासी सीताराम दून घायल हुए हैं। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि रहमान ने खुद को गोली मारी या उसके साथियों ने जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया । इस घटना में मारे गए जवानों की राइफल की जांच के बाद ही जानकारी मिल सकेगी कि जवानों ने रहमान पर गोली चलाई है या नहीं। इस संबंध में जानकारी ली जा रही है। इससे पहले पुलिस ने आशंका जताई थी कि रहमान जवाबी कार्रवाई में मारा गया है। सुंदरराज ने बताया कि दोनों घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा जा रहा है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13