1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. छत्तीसगढ़
  4. न्‍यूज
  5. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली कमांडर ढेर, 10 नक्सलियों को गोली लगने की आशंका

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली कमांडर ढेर, 10 नक्सलियों को गोली लगने की आशंका

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों और नक्सलवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ जारी है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार यह मुठभेड़ दंतेवाड़ा और सुकमा की सीमा पर जारी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 29, 2018 23:48 IST
naxal encounter- India TV
naxal encounter

 

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को मार गिराया है। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज पीटीआई-भाषा को बताया कि जिले के फुलबगड़ी थाना क्षेत्र में पुलिस दल ने मुठभेड़ में नक्सली कमांडर को मार गिराया। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात को सुकमा और दंतेवाड़ा जिले से एसटीएफ और डीआरजी के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में फुलबगड़ी, अरनपुर और गादीरास क्षेत्र में रवाना किया गया था। दल जब आज फुलबगड़ी क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारियों ने बताया कि लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक वर्दीधारी नक्सली का शव, एक एसएलआर रायफल और दो मैगजीन बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान मिलिट्री प्लाटून नंबर 30 के कमांडर सोमड़ा के रूप में हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल में भारी मात्रा में खून के निशान मिले हैं। इससे इस मुठभेड़ में लगभग 10 नक्सलियों को गोली लगने की संभावना है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पुलिस दल लगातार गश्त कर रहा है तथा नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन
Write a comment