1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. छत्तीसगढ़
  4. न्‍यूज
  5. छत्‍तीसगढ़: कांकेर में हुए आईईडी ब्‍लास्‍ट में ASI शहीद, बीजापुर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में नक्‍सली ढेेेर

छत्‍तीसगढ़: कांकेर में हुए आईईडी ब्‍लास्‍ट में BSF के ASI शहीद, बीजापुर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में नक्‍सली ढेेेर

छत्तीसगढ़ में सोमवार को होने वाले मतदान से पहले नक्सलियों ने हमले तेज कर दिए हैं। इस समय बस्तर के बीजापुर में सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 11, 2018 13:31 IST
Naxal Attack file photo- India TV
Naxal Attack file photo

छत्‍तीसगढ़ में सोमवार को होने वाले मतदान से पहले नक्‍सलियों ने हमले तेज कर दिए हैं। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में बारूदी सुरंग विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल का एक उपनिरीक्षक शहीद हो गया, वहीं मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। राज्य में चुनाव सुरक्षा के नोडल अधिकारी दीपांशु काबरा ने रविवार को बताया कि बस्तर क्षेत्र के कांकेर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से उप निरीक्षक महेंद्र सिंह शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में बीएसएफ के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब कटटाकाल और गोमे गांव के मध्य में था, तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में उनकी मौत हो गई। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। 

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने रविवार को बताया बीजापुर जिले के बेदरे थाना क्षेत्र में एसटीएफ का एक दल गश्त पर था। यह दल जब क्षेत्र में था तभी नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां काली वर्दी में एक नक्सली का शव, एक बंदूक और अन्य सामान मिला। उन्होंने बताया कि इस संबंध में और जानकारी जुटाई जा रही है। 

छत्तीगसढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों और राजनांदगांव जिले के 18 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार 12 नबंवर को मतदान होगा। वहीं 72 अन्य सीटों के लिए 20 नवंबर को मत डाले जाएंगे। क्षेत्र में नक्सलियों ने चुनाव का विरोध किया है तथा पिछले 15 दिनों में तीन बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन
Write a comment