1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. छत्तीसगढ़
  4. न्‍यूज
  5. नक्सल प्रभावित क्षेत्र में CRPF जवानों ने पेश की मिसाल, बीमार लड़के को 8 किलोमीटर उठाकर अस्पताल पहुंचाया

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में CRPF जवानों ने पेश की मिसाल, बीमार लड़के को 8 किलोमीटर उठाकर अस्पताल पहुंचाया

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सीआरपीएफ के बहादुर जवानों ने इंसानियत और सेवाभाव की एक अद्भुत मिसाल पेश की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 07, 2019 15:06 IST
CRPF found a severely ill boy in a Chhattisgarh village and carried him on a cot for 8 km for treatm- India TV
Image Source : ANI CRPF जवान लड़के को लादकर चारपाई पर लादकर 8 किमी दूर अस्पताल ले गए

रायपुल: छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित सुकमा जिले में सीआरपीएफ के बहादुर जवानों ने इंसानियत और सेवाभाव की एक अद्भुत मिसाल पेश की। यहां पर 13 साल के एक बीमार बच्चे के लिए सीआरपीएफ के जवान देवदूत साबित हुए। दरअसल, 6 जून को सीआरपीएफ की 231 बटालियन के जवान गश्त पर थे। इसी दौरान उन्होंने एक अशक्त और बीमार लड़के को देखा। सुकमा के गुमोडी गांव के इस बच्चे को जवानों ने चारपाई पर लादा और वहां से 8 किलोमीटर दूर कोंडासावली में स्थित अपने कैंप पर लेकर आए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़के को पीलिया था और उसकी हालत बेहद खराब थी। यदि उसे समय पर इलाज नहीं मिलता तो कुछ भी हो सकता था। बताया जा रहा है कि लड़के का इलाज जारी है और उसकी हालत स्थिर है। आपको पता दें कि इससे पहले इसी से मिलता जुलता मामला बीजापुर जिले के नक्‍सल प्रभावित इलाके में हुआ था। यहां एक व्‍यक्ति ट्रैक्‍टर से गिरकर घायल हो गया था। पिछड़ा इलाका होने की वजह से यहां सड़कें भी ठीक नहीं थी और आदमी की जान मुश्किल में थी।  इसकी सूचना जब CRPF की कोबरा बटैलियन को मिली तो वे मदद के लिए पहुंच गए और सड़क न होने के चलते उसे चारपाई पर लादकर पैदल ही अस्पताल की तरफ चल दिए।

https://twitter.com/ANI/status/1136913156565921792
आपको बता दें कि बीजापुर की इस घटना में भी CRPF के जवानों ने घायल व्यक्ति को चारपाई पर लादकर 5 किलोमीटर दूर स्थित अस्पताल तक पहुंचाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ दिन पहले हुई इस घटना के बाद उस शख्स को सही इलाज मिलने लगा और उसकी हालत में सुधार देखने को मिला था। उस समय भी CRPF के जवानों की इस नेकदिली की सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हुई थी और पूरे देश के लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन
Write a comment