1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. छत्तीसगढ़
  4. न्‍यूज
  5. आ गया एसी वाला हेलमेट, छत्तीसगढ़ यातायात पुलिस करेगी इनका उपयोग

आ गया एसी वाला हेलमेट, छत्तीसगढ़ यातायात पुलिस करेगी इनका उपयोग

छत्तीसगढ़ पुलिस के महानिदेशक डी. एम. अवस्थी ने बताया कि अभी हम पायलट परियोजना के तौर पर AC हेलमेट का प्रयोग करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 14, 2019 12:26 IST
AC Helmet- India TV
AC Helmet

रायपुर। गर्मी की तपती दोपहर में बाहर निकलने में सभी की जान को आफत आती है। हर कोई चाहता है कि वह एयर कंडीशनर साथ में लेकर चले। गर्मी में सबसे बुरा हाल उन ट्रेफिक पुलिस के जवानों का होता है, जो दिन भर तपती धूप का सामना करते हैं। अब इसका इलाज आ गया है। अब ट्रैफिक पुलिस के जवान एसी हेलमेट पहनेंगे। क्‍या आप भी चौंक गए, लेकिन ऐसा होने जा रहा है। वह भी देश के सबसे युवा राज्‍यों में से एक छत्‍तीसगढ़ में। 

छत्तीसगढ़ पुलिस अपने यहां यातायात पुलिस और अन्य फील्ड कर्मचारियों को स्वदेश में विकसित ‘एसी’ हेलमेट देगी। छत्तीसगढ़ पुलिस के महानिदेशक डी. एम. अवस्थी ने गुरुवार को बताया कि अभी हम पायलट परियोजना के तौर पर ऐसे दो हेलमेट का प्रयोग करेंगे। अगर इस परियोजना का सही परिणाम आता है तो हम सभी फील्ड कर्मचारियों को यह देने पर विचार करेंगे। खास तौर से उनको जो यातायात या सुरक्षा ड्यूटी में हैं। 

हेलमेट का प्रभाव जांचने के लिए अवस्थी ने खुद हेलमेट पहना। उनका कहना है कि करीब 10,000 पुलिस अफसर भीषण गर्मी में काम करते हैं। उनके लिए यह कारगर हो सकता है। यदि यह पायलट प्रोजेक्‍ट सफल रहता है तो इसे देश के दूसरे राज्‍यों में प्रयोग किया जा सकता है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13