1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. छत्तीसगढ़
  4. न्‍यूज
  5. छत्‍तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, नारायणपुर में 62 नक्‍सलियों ने किया आत्‍मसमर्पण

छत्‍तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, नारायणपुर में 62 नक्‍सलियों ने किया आत्‍मसमर्पण

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुकाबला कर रहे सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार को दक्षिण छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में 62 नक्सलियों ने आत्म समर्पण कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 06, 2018 13:31 IST
Naxal Surrender in Chhattisgarh (Photo Credit ANI)- India TV
Naxal Surrender in Chhattisgarh (Photo Credit ANI)

छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों से मुकाबला कर रहे सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार को दक्षिण छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर में 62 नक्‍सलियों ने आत्‍म समर्पण कर दिया है। मंगलवार सुबह इन सभी नक्‍सलियों ने बस्‍तर के आईजी विवेकानंद सिन्‍हा और नारायणपुर के एसपी जितेंद्र शुक्‍ला के सामने आत्‍म समर्पण किया है। इन नक्‍सलियों ने 51 देसी हथियार भी पुलिस को सौंपे हैं। 

पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि हाल ही में यहां के सोनपुर में नया कैंप स्‍थापित किया गया था। जिसमें नक्‍सलियों के पुनर्वास से जुड़ी योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसी कैंप को स्‍थापित करने के बाद सुरक्षा में तैनात बलों को यह बड़ी कामयाबी मिली है। जिन 62 नक्‍सलियों ने आत्‍मसमर्पण किया था उनमें से 5 के खिलाफ अदालत ने वारंट भी जारी किया था। 

पुलिस ने बताया कि ये सभी नक्‍सली प्रतिबंधित माओवादी संगठन के कुतूल एरिया कमेटी के अंतर्गत तुमेरानी जनताना सरकार में पिछले 8 से 9 साल से सक्रिय थे। नक्‍सली हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए इन्‍हीं जनताना सरकार का गठन करते हैं। तुमेरानी जनताना सरकार एक बेहद हिंसक और उग्र संगठनों में से एक है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन
Write a comment