1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. न्‍यूज
  5. बिहार: सावन के अंतिम सोमवार पर भीड़ बढ़ने से मंदिर में भगदड़, 1 श्रद्धालु की मौत 8 बेहोश

बिहार: सावन के अंतिम सोमवार पर भीड़ बढ़ने से मंदिर में भगदड़, 1 श्रद्धालु की मौत 8 बेहोश

सावन के आखिरी सोमवार को बिहार के लखीसराय स्थित अशोकधान मंदिर में भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 12, 2019 13:37 IST
Birar- India TV
Birar

सावन के आखिरी सोमवार को बिहार के लखीसराय स्थित अशोकधान मंदिर में भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई। वहीं भीड़ में दबकर दम घुटने के कारण 8 श्रद्धालु घायल हो गए। बताया जा रहा है कि सावन का आखिरी सोमवार होने के कारण मंदिर में बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे थे। जिसके कारण मंदिर में अव्‍यवस्‍था फैल गई। 

Bihar

Bihar

सावन माह की चौथा व अंतिम सोमवारी के मौके पर बिहार के देवघर के नाम से प्रसिद्ध लखीसराय जिले के ऐतिहासिक इन्द्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम मंदिर में शिवभक्तों का जन सैलाव उमडा आया। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार पुलिस की लापरवाही के कारण यह घटना घटी है। बताया जा रहा है कि मंदिर में दर्शन के लिए भक्‍तों की लंबी लाईन लगी थी। तभी आचानक भगदड़ मच गई जिसमें एक काँवरिया की मौत हो गई है।वहीं अन्य दर्जनों शिवभक्तों  इस भगदड़ के दौरान घायल हो गए हैं।

Bihar

Bihar

मौके पर इन्द्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष सह जिलाधिकारी शोभेन्द्र कुमार चौधरी और पुलिस अधीक्षक  सुशील कुमार पहुंचे कर स्थिति को सामान्य करने में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि प्रशासन द्वारा एहतियातन बंदोबस्त भी किए गए थे लेकिन भीड़ के आगे तमाम बंदोबस्त फेल हो गए।

श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण सभी बैरिकेडिंग टूट गए थे और बैरिकेडिंग टूटने के बाद लोग इधर-उधर भागने लगे भगदड़ मच गई। भगदड़ में एक बुजुर्ग श्रद्धालु की कुचलने के कारण मौत हो गई है जबकि 8 लोग बेहोश बताए जा रहे हैं। घायलों को उपचार के लिए लखीसराय सदर अस्पताल भेजा गया है।

थाने के प्रभारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि एक समय भीड़ बेचैन होने लगी और लोग आगे बढ़ने के लिए धक्का मुक्की करने लगे जिससे भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी। इस स्थिति को शीघ्र ही नियंत्रण में लाया गया। उन्होंने बताया कि 60 वर्षीय एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी। जब उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया तो उसपर चोट का कोई निशान नहीं था। लगता है कि दिल का दौरा पड़ने का उसकी मौत हो गयी। 

 

इनपुट: रंजीत सम्राट

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment