1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. न्‍यूज
  5. बिहार: दो दिनों में लू और गर्मी से 113 की मौत, गया में धारा 144 लागू, दिन में कंस्‍ट्रक्‍शन पर रोक

बिहार: दो दिनों में लू और गर्मी से 113 की मौत, गया में धारा 144 लागू, दिन में कंस्‍ट्रक्‍शन पर रोक

बिहार सहित पूर्वी भारत इस समय लू और भीषण गर्मी से झुलस रहा है। बिहार में लू के चलते रविवार तक 61 लोगों की जान चली गई। इसमें से 20 मौतें गया में हुई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 17, 2019 13:48 IST
Gaya Bihar- India TV
Image Source : AP Gaya Bihar

बिहार सहित पूर्वी भारत इस समय लू और भीषण गर्मी से झुलस रहा है। बिहार में लू के चलते पिछले दो दिनों में 113 लोगों की मौत हो गई है। वहीं अब तक गर्मी के चलते 184 लोग जान गंवा चुके हैं। इसे देखते हुए गया प्रशासन ने एहतियातन कदम हुए कई कदम उठाए हैं। भीषण गर्मी को देखते हुए गया में धारा 144 लागू कर दिया गया है। भीषण गर्मी और लू को देखते हुए के डीएम अभिषेक सिंह ने सामान्य मौसम होने तक धारा 144 लागू करने का फैसला किया है। 

इसके साथ ही जिले में दिन के समय निर्माण कार्य पर भी रोक लगा दी गई है। डीएम के आदेश के अनुसार मौसम समान्य होने तक लोग 11 से 4 बजे तक घर में ही रहे। इसके साथ ही सभी तरह के निर्माण कार्य पर 11 बजे से लेकर 4 बजे तक रोक लगा दी गई है। मनरेगा योजनाएं 10:30 बजे के बाद नहीं चलेगी और इस दौरान खुले स्थानों पर कार्यक्रम भी नहीं किया जाएगा।

बिहार में 184 मौतें 

बिहार में लू लगने से गर्मी के इस मौसम में अबतक 184 लोगों की मौत हो चुकी है और सबसे अधिक मौत औरंगाबाद जिले में हुई है। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार प्रदेश में लू लगने से अबतक 184 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले दो दिनों में यहां गर्मी  से 113 लोग जान गंंवा चुकेे हैंं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment