1. You Are At:
  2. होम
  3. आन्ध्र-प्रदेश
  4. अमरावती
  5. भाजपा विरोधी मंच के लिए विपक्षी दलों की मीटिंग 22 नवंबर को, बनाएंगे भविष्य की रणनीति: चंद्रबाबू

भाजपा विरोधी मंच के लिए विपक्षी दलों की मीटिंग 22 नवंबर को, बनाएंगे भविष्य की रणनीति: चंद्रबाबू

नायडू ने कहा कि वह 19 या 20 नवंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:11 Nov 2018, 7:25 AM IST]
N Chandrababu Naidu and Ashok Gehlot- India TV
N Chandrababu Naidu and Ashok Gehlot | Facebook

अमरावती: तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को कहा कि भाजपा विरोधी दल एक साझा मंच तथा भविष्य की योजना बनाने के लिए 22 नवंबर को नई दिल्ली में बैठक करेंगे। कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत के साथ अमरावती में अपने रिवरफ्रंट आवास पर बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि हमारी कोशिश भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ने के लिए सभी को एक मंच पर लाना है। 

आपको बता दें कि गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दूत बनकर यहां आए थे। नायडू ने कहा कि वह 19 या 20 नवंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। टीडीपी अध्यक्ष इस समय भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के लिए काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ-साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार से भी मुलाकात की थी।

गौरतलब है तेलुगु देशम पार्टी हाल ही तक भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में साझेदार थी, लेकिन आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य की मांग को लेकर दोनों पार्टियों के बीच दरार खिंच गई। आगे चलकर दोनों पार्टियों के बीच रिश्ते इतने तल्ख हो गए कि चंद्रबाबू नायडू ने टीडीपी की राहें भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से जुदा कर लीं। अब नायडू एक भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के लिए जी-जान से जुटे हैं ताकि उसे 2019 के लोकसभा चुनावों में सत्ता से बाहर किया जा सके।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Amravati News in Hindi के लिए क्लिक करें आन्ध्र-प्रदेश सेक्‍शन
Web Title: Opposition parties to meet on November 22 to firm up ‘anti-BJP strategy’, says N Chandrababu Naidu
Write a comment