Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. दुनिया विकास के लिए अमेरिका व...

दुनिया विकास के लिए अमेरिका व चीन पर निर्भर-बफेट

अमेरिका के अरबपति निवेशक वॉरेन बफेट ने शनिवार को कहा कि दुनिया विकास के लिए अमेरिका व चीन पर निर्भर है। उन्होंने दोनों देशों के बीच व्यापार तनाव से व्यापार युद्ध गहराने की संभावित चिंता को खारिज कर दिया।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 06 May 2018, 14:24:37 IST

न्यूयॉर्क: अमेरिका के अरबपति निवेशक वॉरेन बफेट ने शनिवार को कहा कि दुनिया विकास के लिए अमेरिका व चीन पर निर्भर है। उन्होंने दोनों देशों के बीच व्यापार तनाव से व्यापार युद्ध गहराने की संभावित चिंता को खारिज कर दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बर्कशायर हैथवे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व चेयरमैन बफेट ने यह टिप्पणी बर्कशायर हैथवे के वार्षिक शेयरधारकों की बैठक में अमेरिका-चीन व्यापार संबंधों को लेकर पूछे गए चीनी निवेशक के सवाल पर दी। (अफगानिस्तान में सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में 7 दुकानदारों की मौत )

बफेट ने कहा, "अमेरिका व चीन बहुत ही लंबे समय के लिए आर्थिक और अन्य रूपों में दुनिया की दो आर्थिक महाशक्तियां बनने जा रही हैं।" निवेशक ने कहा, "हमारे साझा हित हैं और किसी दो बड़े आर्थिक संस्थाओं की तरह, ऐसा समय भी आता है, जब तनाव होंगे लेकिन व्यापार को लेकर यह सभी के लिए फायदे की स्थिति होगी।" उन्होंने कहा कि अमेरिका में डेमोक्रेट व रिपब्लिकन दोनों मुक्त व्यापार के फायदों में विश्वास रखते हैं।

निवेशक ने यह भी बताया कि वह इस साल चीन में ज्यादा निवेश करने के इच्छुक हैं। बफेट ने कहा कि वह इस साल अगस्त में 88 साल के होने जा रहे हैं और आठ नंबर चीन में बहुत भाग्यशााली है। उन्होंने कहा कि कि यह चीन में कुछ हासिल करने का समय हो सकता है। बर्कशायर हैथवे की वर्तमान में चीन के ऑटोमोबाइल निर्माता बीवाईडी में हिस्सेदारी है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: World Depend on America and China for Development