Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. राष्ट्रपति कार्यक्रम में व्हाइट हाउस ने...

राष्ट्रपति कार्यक्रम में व्हाइट हाउस ने CNN की एक संवाददाता को शामिल होने से रोका

व्हाइट हाउस ने सीएनएन की एक संवाददाता को राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल होने से रोकते हुए कहा कि वह ‘‘ सभी से राष्ट्रपति और राष्ट्रपति पद का सम्मान करने की आशा करते हैं।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 26 Jul 2018, 11:34:23 IST

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने सीएनएन की एक संवाददाता को राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल होने से रोकते हुए कहा कि वह ‘‘ सभी से राष्ट्रपति और राष्ट्रपति पद का सम्मान करने की आशा करते हैं। ’’ इस विवादित कदम पर पत्रकारों ने कड़ी आपत्ति जताई है। द व्हाइट हाउस कॉरेसपोंडेंट्स एसोसिएशन ने संवाददाता कैटलन कॉलीन्स को रोज गार्डन कार्यक्रम में प्रवेश नहीं देने के फैसले को ‘ गुमराह करनेवाला और अनुचित ’ करार दिया। (...एक नजर इमरान खान के राजनीतिक सफर पर )

गौरतलब है कि व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में सिर्फ फोटो के लिए आमंत्रित मीडिया के साथ मौजूद कॉलीन्स ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से एक सवाल पूछ लिया था। उस वक्त ट्रंप यूरोपीयन कमिशन के प्रेसिडेंट जीन क्लाउड जंकर के साथ थे।

कॉलीन्स को प्रतिबंधित करने के फैसले का बचाव करते हुए व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप प्रशासन प्रेस की स्वतंत्रता का सम्मान करता है लेकिन वह चाहता है कि सभी लोग राष्ट्रपति और राष्ट्रपति पद का सम्मान करें।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: White House bars CNN correspondent from open press event