Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. किम जोंग उन से मुलाकात को...

किम जोंग उन से मुलाकात को लेकर काफी उत्साहित हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह 'सकारात्मक भावना' के साथ उत्तरी कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन के संग आगामी बैठक में भाग लेंगे।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 10 Jun 2018, 13:39:51 IST

क्यूबेक सिटी: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह 'सकारात्मक भावना' के साथ उत्तरी कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन के संग आगामी बैठक में भाग लेंगे। ट्रंप ने कनाडा में आयोजित जी 7 शिखर सम्मेलन से समय से पहले प्रस्थान करते हुए शनिवार को किम के साथ अपनी वार्ता को एक 'अज्ञात क्षेत्र में प्रवेश करने' जैसा बताते हुए कहा कि वह वास्तव में आत्मविश्वास महसूस कर रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अमेरिकी राष्ट्रपति के हवाले से बताया, "यह कभी नहीं किया गया है इसलिए हम बहुत ही सकारात्मक भावना के साथ आगे बढ़ रहे हैं।"

कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणुनिरस्त्रीकरण के उद्देश्य के साथ सिंगापुर में मंगलवार को आयोजित हो रही इस वार्ता में ट्रंप और किम की मुलाकात की उम्मीद है। अपने एशियाई दौरे को 'शांति का मिशन' करार देते हुए ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, "मुझे लगता है कि यह काम करेगी।" जी7 सम्मेलन के दौरान कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो और ट्रंप के बीच तनाव देखने को मिला। अमेरिकी राष्ट्रपति नाफ्टा के हर पांच साल पर स्वत: भंग किए जाने पर जोर देते रहे और धमकी दी कि अमेरिका उन देशों के साथ व्यापार बंद कर देगा जो उसके निर्यात पर सीमा शुल्क लगाते हैं।

कनाडाई प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बात यह जानते हुए कि उनकी सरकार ने अमेरिका से कनाडाई स्टील और एल्यूमिनीयम पर कड़े सीमा शुल्क लगाने की शिकायत की थी, बावजूद इसके "राष्ट्रपति जो कह रहे हैं उसे कहते रहेंगे" उन्होंने कहा, "मैंने राष्ट्रपति से यह स्पष्ट कर दिया है कि हम (जवाब में सीमा शुल्क लागू करना) ऐसा कुछ करना पसंद नहीं करते, लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसे हम निश्चित रूप से करेंगे।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: US President Trump is very excited about meeting with Kim Jong un