Live TV
GO
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका: योसमाइट के ‘हॉफ डोम’ पर...

अमेरिका: योसमाइट के ‘हॉफ डोम’ पर चढाई के दौरान गिरने से भारतीय नागरिक की मौत

अमेरिका के योसमाइट नेशनल पार्क के प्रसिद्ध ‘ हॉफ डोम ’ पर चढाई के दौरान गिरने से 29 साल के एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 29 May 2018, 17:34:40 IST

न्यूयार्क: अमेरिका के योसमाइट नेशनल पार्क के प्रसिद्ध ‘ हॉफ डोम ’ पर चढाई के दौरान गिरने से 29 साल के एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई। ‘ हॉफ डोम ’ अमेरिका के मध्य कैलीफोर्निया में योसमाइट घाटी के पूर्वी हिस्से में स्थित ग्रेनाइट से बनी अर्द्ध गुंबदनुमा पर्वतीय आकृति है। नेशनल पार्क आने वाले पर्यटक इस अर्द्ध गुंबदनुमा पर्वत पर चढाई करते हैं। (गिलगित-बाल्टिस्तान, भारत और पाकिस्तान के बीच का मुद्दा- चीन )

न्यूयार्क शहर में रहने वाले आशीष पेनुगोंडा अपने दोस्तों के साथ ‘ हॉफ डोम ’ पर केबल पकड़कर चढाई कर रहे थे , तभी वह फिसल गये और उनकी मौत हो गई। ‘ मर्करी न्यूज ’ ने मृतक के कमरे में साथ रहने वाले और उनके करीबी दोस्त के हवाले से यह जानकारी दी। पार्क सर्विस ने एक बयान में कहा कि तूफान के समय वह एक अन्य व्यक्ति के साथ चढाई कर रहा था , तभी फिसलने से उसकी मौत हो गई।

नेशनल पार्क के सहायक समूह ने मृतक का शव बरामद किया। आशीष ने फेयरलीग डिकिन्सन विश्वविद्यालय से स्नातक की पढाई की थी और वह न्यूजर्सी के सीमंस हेल्थकेयर में बायोकैमिस्ट के रूप में कार्यरत था। वह आंध्र प्रदेश का रहने वाला था। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Web Title: US Death of Indian citizen by falling during Yosemite Half Dome climb